श्री हरिमंदिर साहिब में सिख लड़के के साथ हुआ ‘चमत्कार’ (देखें VIDEO)



सच्चखंड श्री हरिमंदिर साहिब में मंगलवार रात एक चमत्कार हुआ, जिसने एक परिवार की झोली खुशियों व उल्लास से भर दी। गुरु घर में हर श्रद्धालु को अपार बख्शीश मिलती है, जो श्रद्धालु जहां पर श्रद्धा से माथा टेकता है, उसको बख्शीश जरूर मिलती है। कुछ ऐसा ही हुआ जम्मू से आए सिख परिवार के साथ, जिसकी सच्ची श्रद्धा ने दिव्यांग बच्चे को स्वस्थ कर दिया।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर का एक सिख परिवार गुरु घर के दर्शनों के लिए नतमस्तक हुआ। इस बीच जब परिवार दर्शनी ड्योढ़ी से श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य भवन की तरफ जाने लगा तो वहां  मौजूद सेवादारों ने उन्हें रोक लिया। कारण पूछने पर सेवादारों ने  बताया कि श्री आनंद साहिब जी की बाणी के  पाठ के समय कोई भी श्रद्धालु भीतर नहीं जाता। इसी बीच सेवादार की नजर परिवार के साथ आए एक लड़के पर पड़ी, जो दिव्यांग था। उसकी दोनों टांगें काम नहीं कर रही थीं।

सेवादार लड़के को अपनी पीठ पर उठाकर श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य भवन में ले गया। जैसे ही अरदास शुरू हुई तो दिव्यांग लड़का धीरे-धीरे श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य भवन में लगे जंगले को पकड़ कर खड़ा हुआ पर लड़खड़ाकर नीचे गिर गया।  सेवादार ने वहां मौजूद सभी श्रद्धालुओं से कहा कि वह इस बच्चे को न उठाएं। लड़के ने हिम्मत नहीं हारी और फिर से धीरे-धीरे दोनों टांगों पर खड़ा हुआ। लड़के ने खुद चलकर गुरु घर के आगे शीश निवाया।

इसके कुछ देर बाद उसके माता-पिता गुरु घर में नतमस्तक होने पहुंचे और अपने बेटे को दोनों टांगो पर खड़ा देखकर बहुत खुश हुए। परिवार ने गुरु घर का शुक्राना किया। यह सारा घटनाक्रम श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य भवन में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गया है।बता दें कि इससे पहले भी श्री हरिमंदिर साहिब में ऐसे चमत्कार होते रहते है और हरियाणा के शहर पानीपत में एक नौजवान की आंखें भी ऐसे ही ठीक हुर्इ थी। 3 साल पहले लड़की भी दुखभंजन बेरी में डुबकी लगाने के बाद ठीक हो गई थी।





LEAVE A REPLY