सट्टेबाज गिरह का पुलिस ने किया भंडाफोड़, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार



Gambling Scam Busted by Ludhiana Police

लुधियाना – पुलिस ने सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए, अब्दुल्लापुर बस्ती निवासी राकेश कुमार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, चार व्यक्तियों को काबू करने में सफलता हासिल की है, जो क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते थे। जबकि पांचवां आरोपी फरार है। पुलिस इस घटना के बाद से सट्टेबाजों व गैंगस्टरों के मध्य सांठगांठ की भी जांच कर रही है। इस क्रम में, पकड़े गए आरोपी लुधियाना के ही हैं, जिनकी पहचान शिमलापुरी के सुनील कुमार, गोल्ड एवेन्यू दुगरी के ललित कुमार, फेस-2 दुगरी के गगनदीप सिंह उर्फ राजू शहनशाह व जी.के विहार के राजिंदर सिंह उर्फ लड्डू के रूप में हुई है। जबकि बनी फरार है। पुलिस ने गगनदीप शहंशाह से 1 लाख 76 हजार रुपए, जबकि राजिंदर लड्डू से 28 हजार रुपए और एक 32 बोर के रिवाल्वर सहित 18 जिंदा रौंद बरामद किए हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस कमिश्रर आर.एन ढोके ने बताया कि पुलिस ने सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को काबू किया है। उन्होंने बताया कि 5 दिसबर को राकेश ने थाना सदर में शिकायत देकर आरोप लगाया था कि दुगरी पैट्रोल पंप के पास से उसे कुछ लोगों ने अगवा करके पिस्तौल की नोक पर उसके जरिए 80 लाख रुपए का सट्टा लगवाया, जो वह हार चुका है। इस मामले में पुलिस ने गगनदीप शहंशाह सहित चार लोगों को काबू किया। गगनदीप को राकेश के चलते करीब 4 करोड़ रुपए का सट्टे में नुक्सान हुआ था। गगनदीप को डर था कि यदि उसने गैंगस्टर गोरू बच्चा को करीब 4 से 5 करोड़ रुपए वापिस न दिए, तो वह उसे मार देगा। जांच में सामने आया है कि 3-4 आरोपियों ने सितंबर में बैंगलोर जाकर वहां क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाया था, लेकिन वहां बारिश हो गई। बहरहाल यह मामला पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ भी शेयर किया है। पुलिस गैंगस्टरों व सट्टेबाजों के मध्य नैक्सस की जांच कर रही है।

वहीं पर, पुलिस को दी शिकायत में राकेश ने आरोप लगाया था कि उसके द्वारा 80 लाख रुपए की रकम हारने के बाद उसकी पत्नी के जरिए साढ़े तीन लाख रुपए मंगवाए और 2 लाख रुपए उसकी कार से निकाल लिए व उसकी पहनी अंगूठियां व सोने की चैन भी उतरवा लीं।





LEAVE A REPLY