सीसीएम-पीएम ने किया लुधियाना रेलवेस्टेशन का दौरा, यात्रियों को वैंडिंग मशीनों को इस्तेमाल करने के लिये किया प्रोत्साहित



CCMPM Visits Ludhiana Railway Station
लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई टिकट वैंडिंग मशीनों का यात्रियों द्वारा कितना इस्तेमाल किया जा रहा है और रेलवे स्टेशन के हालातों को जानने के लिए नार्दर्न रेलवे बोर्ड दिल्ली से चीफ कमर्शियल मैनेजर पैंसेजर मार्केटिंग (सीसीएम-पीएम) एससी प्रसाद ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने टिकट बुकिंग हॉल में जाकर खुद चैक किया तो 9 टिकट वैंडिंग मशीनों से एक भी यात्री टिकट नहीं निकाल रहा था, जबकि दूसरी तरफ उन्होंने जनरल टिकट विंडों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी देखी। इसके अलावा उन्होंने रेलवे रिजर्वेशन हॉल, पार्किंग व्यवस्था, नए बन रहे टीटीज़ के रूमज़, रेलवे परिसर की व्यवस्था का जायजा लिया और मौके पर ही अफसरों को इसमें सुधार करने के आदेश दिए।

जनरल टिकट बुकिंग हॉल में टिकट वेंडिंग मशीनों को देखने पहुंचे सीसीएम-पीएम ने देखा कि हॉल में एक तरफ से 9 मशीनें लगी हुई हैं और उन पर एक भी यात्री टिकट नहीं निकाल रहा है। जबकि दूसरी तरफ हॉल में जनरल टिकट काउंटरों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। इस व्यवस्था काे देखते हुए उन्होंने डीसीएम और स्टेशन अफसरों को हिदायतें दी कि इसमें सुधार किया जाए ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इन मशीनों का वेंडिंग मशीनों से खरीदने के बारे में बताया जाएगा और यहां पर हर मशीन के साथ एक पोस्टर लगाया जाएगा, जिसे देख कर कोई भी आसानी से मशीन को चला सकेगा। उसमें हर प्रकार का साइन होगा, जिसे फोलो करते हुए आसानी महसूस होगा और लोग आराम से टिकट निकाल सकेंगे।

आगे पढें पूरी खबर 





LEAVE A REPLY