अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने वॉशिंगटन के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से चुराया प्लेन, दो फाइटर जेटों ने किया पीछा


Aeroplane Stolen by Alaska Airline Employee from Washington International Airport

अमेरिका की राजधानी के सी-टेक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने शुक्रवार रात करीब 8:15 बजे कंपनी का एक प्लेन चोरी कर लिया। एयरलाइंस का दावा है कि प्लेन में कोई यात्री नहीं था। सेना के दो फाइटर जेट ने उसका पीछा किया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही यह प्लेन एयरपोर्ट से करीब 50 किलोमीटर दूर केट्रॉन आईलैंड पर क्रैश हो गया। हालांकि क्रैश में जेट विमानों की कोई भूमिका नहीं है।

एयरलाइन्स ने बताया कि पर्सी काउंटी निवासी 29 वर्षीय युवक ने 76 सीट वाला हॉरिजॉन एयर क्यू400 विमान चोरी किया था। माना जा रहा है कि उसने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया। प्लेन क्रैश होने की वजह स्टंट करना या हवाई जहाज उड़ाने की जानकारी न होना बताया जा रहा है। घटना के बाद हवाई अड्‌डे पर उड़ानें रोक दी गई थीं, लेकिन अब स्थिति सामान्य है। एयरपोर्ट मैनेजमेंट का कहना है कि यह आतंकी घटना नहीं है।

पर्सी काउंटी में रहने वाले रॉयल किंग नाम के एक युवक ने बताया कि शुक्रवार रात वह एक शादी में फोटोग्राफी कर रहा था। उस वक्त एक हवाई जहाज और दो फाइटर प्लेन को आगे-पीछे उड़ते देखा। यह किसी फिल्म जैसा सीन था। किंग के मुताबिक, उसे प्लेन क्रैश होने की जानकारी नहीं है, लेकिन उसने आईलैंड से धुआं उठते देखा था।

  • 105
    Shares

LEAVE A REPLY