ऑटो में बैठी सवारी से छीना पर्स, दो गिरफ्तार


chain
चौकी कोचर मार्केट के पास रिक्शा पर जा रही महिला से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने झपटमारी करके गले में पहनी सोने की चेन छीन ली। महिला ने झपटमारों का हाथ पकड़ कर उन्हें गिराने की कोशिश भी की, लेकिन वे वारदात करके भागने में सफल हो गए। वारदात के बाद महिला के पति और लोगों द्वारा करीब आठ बार कंट्रोल रूम पर फोन किया गया। लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।
जिसके बाद पीडि़ता अपने पति के साथ खुद ही चौकी पहुंच गई। चौकी कोचर मार्केट की पुलिस ने जवाहर नगर कैंप की रहने वाली गुरप्रीत कौर की शिकायत लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता गुरप्रीत कौर अपनी एक सहेली रेनू नारंग के साथ सोमवार की दोपहर मार्केट गई थी।
मार्केट से घर वापिस जाते समय उन्होंने रिक्शा कर लिया। जब वे चौकी कोचर मार्केट के पास पहुंची तो पीछे से मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक आए। मोटरसाइकिल के पीछे बैठे युवक ने गुरप्रीत से स्नेचिंग करने के लिए हाथ आगे किया तो वे उसके कंधे पर लगा। स्नेचिंग का अहसास होने पर गुरप्रीत ने झटपट युवक का हाथ पकड़ लिया। लेकिन युवक ने एकदम अपना हाथ छुड़वाया और चेन छीन कर भाग निकले।गुरप्रीतकौर के पति जसविंदर सिंह का आरोप है कि वारदात के बाद उन्होंने कई बार पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया। लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। फोन उठाने पर वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी फोन किए। जिसके बावजूद भी कोई जवाब मिलने पर वे खुद ही चौकी चले गए। हैरानी की बात यह है कि झपटमार इतने शातिर थे कि उन्होंने चौकी के पास ही सरेआम दिन दिहाड़े वारदात की और आसानी से फरार हो गए।ऑटो में बैठी सवारी से पर्स छीनने वाले दो आरोपियों को चौकी मिलरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान डेहलों में गांव कैंड के रहने वाले सिकंदर लाल और दीप नगर गिल चौक के जसवीर सिंह के रूप में हुई है। आरोपियों पर ढोलेवाल के आत्मा राम की शिकायत पर पर्चा दर्ज हुआ है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में सेंट्रल जेल भेज दिया गया। चौकी इंचार्ज कपिल शर्मा के अनुसार आत्मा राम ने शिकायत दी कि 27 फरवरी रात को वह ऑटो में अपने घर जा रहा था। आरोपी सिकंदर लाल ऑटो चला रहा था और जसवीर सिंह पीछे वाली सीट पर बैठा था। विश्वकर्मा चौक के पास सुनसान जगह पर ऑटो रोक कर दोनों ने उसका पर्स निकाल लिया जिसमें 2000 रुपए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर 28 फरवरी को दोनों आरोपियों को विश्वकर्मा चौक के पास काबू कर लिया।



LEAVE A REPLY