आतंकियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर में पुलिस स्‍टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, दो पुलिसकर्मी जख्‍मी


 

sopor-attack-jnk

जम्‍मू और कश्‍मीर में चल रहे ऑपरेशन आल आउट से बौखलाए आतंकियों ने सोपोर पुलिस स्‍टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के दो जवान जख्‍मी हुए हैं. जख्‍मी हुए जवानों की पहचान अब्‍दुल अजीज और अली मोहम्‍मद के रूप में हुई.

दोनों जवानों को सोपोर के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं, ग्रेनेड से हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों के संयुक्‍त दल ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार सुबह पुलमाना में चार आतंकियों की मुठभेड़ में मौत के बाद घाटी में सक्रिय अन्‍य आतंकी बुरी तरह से बौखला गए हैं. अपनी बौखलाहट को निकालने के लिए शुक्रवार दोपहर आंतकियों ने सोपोर पुलिस स्‍टेशन पर ग्रेनेड से हमला कर दिया.

आतंकियों द्वारा फेंका गया ग्रेनेड पुलिस स्‍टेशन के बाहरी गेट के पास फटा. इसी दौरान, पुलिस स्‍टेशन से बाहर निकल रहे दो पुलिस कर्मी इस ग्रेनेड अटैक की चपेट में आए गए. दोनों पुलिस कर्मियों को लहुलुहान हालत में सोपोर के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ, राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप मौके पर पहुंच गया. मौके पर मौजूद लोगों से हमलावर आतंकियों के बाबत जानकारी हासिल करने के बाद सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद से ताल्‍लुख रखने वाले चार आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. इस मुठभेड़ में पुलवामा पुलिस लाइंस से सर्विस राइफल लेकर फरार हुआ दो एसपीओ को भी मार गिराया गया था. मारे गए दोनों एसपीओ ने पुलिस लाइंस से फरार होने के बाद आतंक का हाथ थाम लिया था.


LEAVE A REPLY