ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल में पुलिस द्वारा चलाया गया सर्च अभियान, अधिकारीयों ने जेल से बरामद की अफीम और नकदी


Central Jail Ludhiana

पंजाब में नशा खत्म करने को लेकर पुलिस प्रसाशन काफी सजग हो गया है और पुलिस प्रसाशन द्वारा कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है| पुलिस प्रसाशन ने जेल में बंद आरोपियों पर अपनी तीखी नजर बनाई हुई है और पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा जेलों की भी जाँच की जा रही है| इसी सिलसिले के मद्देनजर कल सुबह ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल में पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया गया | इस सर्च अभियान में पुलिसकर्मीयों को जेल से नकदी,फोन, तम्बाकू एवं अफीम बरामद हुई है| प्राप्त जानकरी के अनुसार कल सुबह 6 बजे डी.सी.पी. अश्विनी कपूर लुधियाना के नेतृत्व में अधिकारियों सहित 475 पुलिसकर्मियों की टीम ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल का सर्च करने पहुंची।

पुलिस टीम ने 7 से 9 बजे तक हुई सर्च:

सर्च टीम ने सुबह 7 से 9 बजे घंटे तक जेल का चप्पा-चप्पा छाना। टीम को 1 मोबाइल, तम्बाकू की 4 पुडिय़ां, बीडिय़ां व कुछ मात्रा में अफीम तथा एक कैदी के पास से 16,900 रुपए की नकद राशि बरामद हुई। टीम ने बैरकों में बने बाथरूमों तक बारीकी से छानबीन की। साथ ही सभी कैदियों व हवालातियों के सामान तथा बिस्तरे आदि को चैक किया गया। इसी दौरान टीम ने हाई सिक्योरिटी जोन का भी निरीक्षण किया।

1 घंटा बत्ती रही गुल, सर्च हुई लेट:

सर्च टीम सुबह 6 बजे ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल में पहुंच गई परंतु जेल में लाइट न होने की वजह से इसे बैरकों की सर्च हेतु करीब 1 घंटा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद टीम ने 7 से लेकर 9 बजे तक सर्च अभियान चलाया। जेल प्रशासन के अनुसार आज बारिश के साथ तेज हवा होने के चलते लाइट चली गई थी।

ये अधिकारी रहे शामिल:

सर्च टीम में डी.सी.पी. अश्विनी कपूर के अलावा ए.डी.सी.पी.-4 राजवीर सिंह बोपाराय, एस.डी.एम. इकबाल सिंह सिद्धू, 8 ए.सी.पी., 22 एस.एच.ओज, तहसीलदार व अन्य सिविल अधिकारी शामिल थे।
जेल प्रशासन को नहीं थी कोई खबर :

आज के सर्च अभियान संबंधी जेल प्रशासन को किसी तरह की कोई सूचना नहीं थी। जैसे ही सुबह 6 बजे पुलिस गाडिय़ों का एक बड़ा काफिला जेल के मुख्य द्वार पर आकर रुका तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मी स्तब्ध रह गए। उन्होंने तुरंत जेल अधिकारियों को सूचित किया। इस पर डिप्टी सुपरिंटैंडैंट मनजीत सिंह टिवाणा तुरंत जेल पहुंचे, जिसके बाद सर्च टीम अंदर गई और सर्च अभियान शुरू कर दिया। सर्च टीम में डॉग स्क्वायड टीम भी शामिल थी।

आगे पढें पूरी खबर 

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY