बस में सफर करने वाले यात्री जरुर पढ़ें यह खबर – पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रेक्ट यूनियन ने की इस दिन से चक्का जाम करने की घोषणा


 

Punjab Roadways Buses Employee on Strike

अगर आप करतें है बस में सफर तो जरुर पढ़ें यह खबर क्योंकि दो जुलाई से पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रेक्ट यूनियन (सीटू) ने चक्का जाम करने की घोषणा की है। यूनियन ने यह हड़ताल पंजाब सरकार व ट्रांसपोर्ट माफिया की मिलीभगत के खिलाफ शुरू करने का एलान किया है।

यूनियन के अध्यक्ष रेशम सिंह व महासचिव बलजीत सिंह गिल ने कहा कि पंजाब रोडवेज की ओर से दिए गए विज्ञापन के जरिए कर्मचारियों की नियुक्तियां की गई थी। लेकिन नियुक्ति के बाद सरकार ने ठेके पर चलाई जा रही पनबस में कर्मचारियों को शिफ्ट कर दिया। ठेकेदारों की ओर से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि मौजूदा समय में 1550 पनबस बसें चल रही हैं।

प्रतिदिन 1.70 कराेड़ रुपये की कमाई कर रहे ठेकेदार

यूनियन नेताओं ने आरोप लगाया कि ठेकेदार प्रतिदिन 1.70 कराेड़ रुपये की कमाई कर रहे है। इस कमाई से ठेकेदार हर साल सात करोड़ पचास लाख रुपये की जीएसटी से बचते हैं। मौजूदा समय में 2200 आउटसोर्सिंग व 1639 कांट्रैक्ट वक्र्स काम कर रहे हैं। यूनियन ने सरकार पर आरोप लगाया कि पनबस को घाटे में दिखाकर जानबूझ कर प्राइवेटाइजेशन किया जा रहा है। पनबस में अब तक पांच ठेकेदार बदले जा चुके हैं। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले कर्मचारियों को पक्का करने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार के खिलाफ 24 जून को डिपूओं पर भी प्रदर्शन किया जाएगा।


LEAVE A REPLY