फ्लोरिडा में स्कूल के पूर्व छात्र ने की गोलीबारी, 17 की मौत कई घायल


साउथ फ्लोरिडा के एक हाईस्कूल में आज एक पूर्व छात्र ने गोलीबारी कर दी है, छात्र द्वारा की गई गोलीबारी के कारण 17 लोगों की मौके पर मौत हो गई है और 14 लोगों के जख्मी होने की सुचना प्राप्त हुई है| घायल लोगों में से तीन की हालत चिंताजनक बनी हुई है| स्कूल का पूर्व छात्र निकोलस क्रूज की उम्र 19 साल है। वह इसी स्कूल का पूर्व छात्र है। पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने फायरिंग से पहले फायर अलार्म बजाया था, ताकि स्कूल में भगदड़ मच जाये और ज्यादा गिनती में लोगों को निशाना बनाया जा सके। अमेरिका की खुफिया एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) जांच में लोकल ऑफिशियल्स की मदद कर रही है।

– मियामी से करीब 72 किमी दूर पार्कलैंड इलाके के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में छुट्टी से पहले हुई। उस वक्त दोपहर के 2:40 (भारतीय समय से देर रात 1:10 बजे) बजे थे।
– ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ स्‍कॉट इजरायल ने बताया कि आरोपी क्रूज ने पहले स्कूल के बाहर फायरिंग की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, फिर वह बिल्डिंग में घुसा और 12 और लोगों की हत्या कर दी। दो जख्मियों ने अस्पताल में दम तोड़ा।
– पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पहले स्कूल में दाखिल होने से पहले फायर अलार्म बजाया था। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद उसने फायरिंग शुरू कर दी।
– गोलीबारी के दौरान स्टूडेंट बुरी तरह डरकर चीखने लगे। उन्होंने अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को मदद के लिए मैसेज भेजने शुरू कर दिए।

  • 2.3K
    Shares

LEAVE A REPLY