भारत में लॉन्च हुआ लग्जरी कार से भी महंगा क्रूज़र मोटरसाइकिल, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान


इंडियन मोटरसाइकिल्स ने अपनी टॉप क्लास क्रूज़र बाइक Chieftain Elite को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। इस शानदार मोटरसाइकिल की कीमत 38 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। कम्पनी ने बताया है कि इसके सिर्फ 350 यूनिट्स ही तैयार किए जाएंगे जिन्हें ग्लोबली उपलब्ध किया जाएगा।

इस क्रूज़र मोटरसाइकिल में ऐसे कई लाजवाब फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें आपने अब तक किसी भी अन्य मोटरसाइकिल में नहीं देखे होंगे। इसमें लग्जरी कार से भी ज्यादा दमदार इंजन दिया गया है वहीं पहली बार मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम के साथ इनबिल्ट स्पीकर्स की सुविधा भी दी गई है। यूजर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसके दोनों साइड्स में बड़े आकार की डिग्गियों को लगाया गया है, जो सफर के दौरान जरूरी सामान को साथ ले जाने में काफी काम की साबित होंगी।

1811cc थंडरस्ट्रोक पावरफुल इंजन
इस मोटरसाइकिल में 1811cc का थंडरस्ट्रोक V- ट्विन इंजन लगा है जो 3,000 rpm पर 161.6Nm की टार्क पैदा करता है। अनुमान है कि यह 100 bhp से भी ज्यादा पावर पैदा करेगा।

7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम
इस लाजवाब क्रूज़र मोटरसाइकिल में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जिसे इसकी निर्माता कम्पनी द्वारा ही तैयार किया गया है। इसकी खासियत यह है कि चालक ग्लव्स को पहने हुए भी इसका उपयोग कर सकता है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम सफर के दौरान रास्ते की जानकारी आपको देगा वहीं ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट होकर स्मार्टफोन के जेब में पड़े होने पर भी कॉल उठाने में मदद करेगा। इसके अलावा यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम AM/FM रेडियो को भी सपोर्ट करता है।

200 वॉट के स्पीकर्स
इस मोटरसाइकिल की पिछली ओर सामान रखने के लिए लगाई गई डिग्गियों के उपर 200 वॉट के स्पीकर्स लगे हैं जो सफर के दौरान प्रीमियम साउंड आउटपुट देंगे।

पावर विंडशील्ड की मिली सुविधा
इसमें पुश बटन पावर विंडशील्ड की सुविधा भी दी गई है यानी आप मोटरसाइकिल को चलाते समय सिर्फ एक बटन को दबाने पर अपने सामने विंडशील्ड को उपर की ओर खोल सकते हैं जिससे आपके चेहरे व शरीर पर कम हवा पड़ेगी और आप ज्यादा सुविधाजनक तरीके से सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। इस मोटरसाइकिल की पिछली ओर सामान रखने के लिए लगाई गई डिग्गियों के उपर 200 वॉट के स्पीकर्स लगे हैं जो सफर के दौरान प्रीमियम साउंड आउटपुट देंगे।

कीलैस स्टार्ट के साथ रिमोट लॉकिंग की सुविधा
इस मोटरसाइकिल को रिमोट के जरिए स्टार्ट किया जा सकता है वहीं इसमें रिमोट लॉकिंग की सुविधा भी दी गई है जिससे आप मोटरसाइकिल और साइड में लगी डिग्गियों को रिमोट से ही लॉक कर सकते हैं।

कम्फर्ट का रखा गया खास ध्यान
Chieftain Elite मोटरसाइकिल के डिजाइन को ऐसे तैयार किया गया है कि इसे चलाते समय आपकी रीढ़ की हड्डी सीधी रहे वहीं इसमें प्रीमियम लैदर सीट्स को लगाया गया है। इसमें एल्यूमीनियम फ्लोरबोड्स दिए गए हैं जिन्हें पिछले व्यक्ति के कद के हिसाब से ऊपर व नीचे किया जा सकता है।


पेंट करने में लगे 25 घंटे
इस मोटरसाइकिल के एक यूनिट को पेंट करने में इसके निर्माताओं ने 25 घंटों का समय लिया है जिसके बाद इस पर ग्राफिक्स का काम अलग से किया गया है।

बेहतरीन सस्पैंशन सिस्टम
सस्पैशन की बात करें तो मोटरसाइकिल में 119mm टैलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स दिए गए हैं वहीं रियर में एयर अडजस्टेबल 114mm का मोनो शॉक सस्पेंशन लगा है जो उबड़ खाबड़ रास्ते में लगने वाले झटकों से मुसाफिरों को बचाएगा।


LEAVE A REPLY