कांगड़ा में 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस: 23 बच्चों समेत 27 की मौत, 10 जख्मी


कांगड़ा में सोमवार को लगभग शाम 4.30 बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद स्कूल की बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। चेली गांव के पास संकरे रास्ते में एक बाइक वाले को साइड देते हुए बस अनकंट्राेल हो गई और 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में बस ड्राइवर एक्स सर्विसमैन मदन सिंह सहित ज्यादातर की मौके पर ही मौत हो गई थी।

एडमिशन लेने के बाद कई बच्चे पहले ही दिन गए थे स्कूल

– जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर बच्चे सोमवार को पहली बार ही एडमिशन के बाद स्कूल गए थे। बच्चे स्कूल से लौटते हुए काफी खुश थे, लेकिन एक हादसे ने उनकी जिंदगी और परिवारों की खुशी को छीन लिया।

हादसे की वजह

– पठानकोट अस्पताल में भर्ती पांचवीं क्लास के छात्र रणवीर ने बताया कि सोमवार को वह पहले ही दिन स्कूल गया था। बस चेली के पास पहुंची तो सामने से एक बाइक आ रही थी। ड्राइवर ने साइड दी और बस नीचे की तरफ लुढ़कने लग गई।

– बस का दरवाजा खुला होने की वजह से वह बाहर गिर गया। इसके बाद वह लकड़ी का सहारा लेकर ऊपर पहुंचा और जिसने शोर मचाकर लोगों को इकट्‌ठा किया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने खाई में उतरकर बच्चों को निकाला।

बस को गैस कटर से काटकर लाशों को निकाला गया

– प्रशासन ने सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम को राहत और बचाव के लिए मौके पर भेजा। कटर से बस को काटकर लाशों को निकाला गया। हादसे में मारे गए बच्चे चक्की दरिया के आसपास के कुठेड़, सुल्याली गांवों के रहने वाले थे।

  • 231
    Shares

LEAVE A REPLY