24 घंटों में चाइना डोर से 4 युवक घायल, पुलिस द्वारा की गई छापामारी में 65 गट्टू किये गये जब्त


China Door recovered

शहर में 24 घंटे में 4 युवक चाइना डोर से गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक युवक का हाथ कटा, दूसरेका पेट व तीसरे की गर्दन और चौथेयुवक की दो ऊंगुलियां कट गईं, लेकिन पुलिस की लापरवाही के कारण शहर में उक्त डोर धड़ल्ले से बिक रही है।

वहीं अंवेदकर शक्ति दल पंजाब के प्रधान गोल्डी नाहर ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर उक्त पाबंदीशुद्धा डोर बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की कि मांग है। उन्होंंने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते उस ओर ध्यान न दिया तो जल्द ही चाइना डोर बेचने वालों के समक्ष धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे।

उधर, थाना डिवीजन नं.-2 की पुलिस ने आज रड़ी मोहल्ला में छापामारी कर दुकानदार रोहित जैन को गिरफ्तार कर उसके पास से चाइना डोर के 65 गट्टू जब्त कर केस दर्ज किया है। ए.सी.पी. वरियाम सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी अपनी दुकान में चाइना डोर बेच रहा है, जिस पर पुलिस ने रेड़ कर उसे दबोच लिया। गौर रहे कि आजकल सर्दी में लोहड़ी के उत्सव से पहले पतंगबाजी का त्यौहार पूरे जोबन पर है, अफसोस की बात है कि चाइना डोर से उडऩे वाले पतंगों के कारण उक्त त्यौहार लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है। चाइना डोर की दहशत लोगों के दिलों दिमाग पर इस कदर पड़ चुकी है कि वह न तो अपने घरों की छतों पर खुले में धूप का आनंद उठा सकते हैं और न ही दोपहिया वाहनों पर काम के संबंध में बाहर जा सकते हैं। 24 घंटे में चाइना डोर से कटकर गंभीर रूप से घायल होने के स्थानीय शहर में 4 मामले सामने आए हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY