मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अमृतसर ब्लास्ट के आरोपियों की सूचना देने वालों को 50 लाख का इनाम देने की घोषणा की


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अमृतसर के गांव अदलीवाल (राजासांसी) में हुए बम धमाके के हमलावरों की सूचना देने वालों को 50 लाख का इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस हैल्पलाइन नंबर 181 पर जानकारी देने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह घटनास्थल का जायजा लेने आज गांव अदलीवाला जाएंगे। वह अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

कैप्टन ने इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस. आई. समर्थित खालिस्तानी-कश्मीरी आतंकी संगठनों का हाथ होने की संभावना को रद्द नहीं किया जा सकता है।आई.एस.आई. काफी समय से पंजाब में गड़बड़ करवाने के प्रयासों में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने निरंकारी भवन के बाहर हुए बम धमाके के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए पंजाब के गृह सचिव, डी.जी.पी., डी.जी.पी. (कानून व्यवस्था) तथा डी.जी.पी. (इंटैलीजैंस) के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अमृतसर में जांच कर व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखें और जिम्मेदार आतंकियों का जल्द पता लगाया जाए।

कैप्टन ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिए कि वह राज्य में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा को बढ़ा दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 18 महीनों में 15 आतंकी संगठनों की साजिशों को राज्य पुलिस ने विफल किया तथा कुछ मामलों में कश्मीरी आतंकियों के सम्पर्कों का भी पता चला। जालंधर में कश्मीरी विद्यार्थियों की गिरफ्तारी हुई, जिनके संपर्क मकसूदां पुलिस थाने पर हुए ग्रेनेड धमाके से जुड़े हुए थे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY