कटर से ATM काट रहा लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे, साथी फरार


लुधियाना – ब्लेड, कटर व ड्रिल मशीन से ए.टी.एम. काट कर कैश लूटने का प्रयास कर रहे एक कथित लुटेरे को थाना साहनेवाल की पुलिस ने रंगे हाथों काबू किया है, जबकि उसका साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया। जांच अधिकारी थानेदार सोहन सिंह ने बताया कि वह अपनी पुलिस टीम के साथ ढंडारी सर्विस लाइन पर मौजूद थे। जब वह एक्सिस बैंक के ए.टी.एम. के नजदीक पहुंचे तो शटर आधा खुला हुआ था और अंदर से तोडफ़ोड़ की आवाजें आ रही थीं।

शक होने पर उन्होंने तुरंत ए.सी.पी. नॉर्थ रमनीश चौधरी व थाना साहनेवाल के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरमीत सिंह को सूचना दी। जो अपनी पुलिस टीमों के साथ मौके पर पहुंचे। उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देशों पर पुलिस ने जब शटर उठाकर देखा तो अंदर एक व्यक्ति कटर व ड्रिल मशीन से ए.टी.एम. को काट रहा था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसकी पहचान राजिन्द्र कुमार रमा पुत्र रामस्वरूप वासी फतेहपुर, अम्बाला के रूप में हुई है। जबकि उसका साथी मनोज कुमार मौके से भाग निकला। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से ब्लेड, कटर, ड्रिल मशीन व मोटरसाइकिल बरामद किया है। दोनों लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि शुरूआती जांच में सामने आया कि पकड़े गए राजिन्द्र कुमार के खिलाफ अम्बाला व हिमाचल के अलग-अलग थानों में नशा तस्करी, ए.टी.एम. तोडऩे, महिला से छेड़छाड़ व धोखाधड़ी के 4 मामले दर्ज हैं, जिनकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

पुलिस पहले हुई वार्मअप
उक्त कथित आरोपी को काबू करने से पहले साहनेवाल व चौकी कंगनवाल की पुलिस उच्च अधिकारियों की अगुवाई में ए.टी.एम. में दाखिल होने से पहले पूरी तरह से वार्मअप हुई। पुलिस अधिकारियों को शक का था कि अंदर घुसे लुटेरों के पास हथियार भी हो सकते हैं। इसलिए पुलिस ने पहले पूरा वार्मअप किया और फिर अंदर दाखिल हुई।

  • 45
    Shares

LEAVE A REPLY