शादी से इंकार करने पर युवक ने दुष्कर्म करने के बाद युवती पर फेंका तेजाब


acid-attack

यहां मोतीनगर इलाके में रहने वाली एक युवती के घर अचानक एक युवक आया और उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। युवती ने इन्कार किया तो युवक आगबबूला हो गया। युवक ने पहले तो युवती से जबरन दुष्कर्म किया और फिर उसके प्राइवेट पार्ट की तरफ तेजाब फेंक दिया। दोनों में झड़प हुई तो तेजाब की बोतल युवक पर भी गिर गई। जिस कारण वह खुद भी झुलस गया। दोनों को खन्ना के सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण युवक को पटियाला और युवती को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। थाना सिटी-1 पुलिस ने युवती की शिकायत पर युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह दो बहन-भाई हैं। लगभग 8-9 साल पहले उसके पिता की मौत हो चुकी थी। पढ़ाई पूरी करने पर वह घर में ही रहती है। मंगलवार को उसकी मां किसी काम के सिलसिले में बाहर गई हुई थी और भाई स्कूल गया था। इसी दौरान उनकी पहचान वाले साहिल खान उर्फ उसमान खान ने उससे जरूरी बात करने के लिए मिलने को कहा। सुबह करीब 11 बजे साहिल घर आ गया।

साहिल ने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा। पीड़िता के इन्कार करने पर उसने उससे पहले दुष्कर्म किया। फिर धमकाते हुए उसे पानी लेने के लिए रसोई में भेज दिया। जब वह पानी लेकर आई तो आरोपित साहिल ने उस पर तेजाब फेंक दिया, जो उसके शरीर के निचले हिस्से पर गिरा। जब उसने बचाव करने की कोशिश में साहिल को धक्का दिया तो वह नीचे गिर गया और उसकी बोतल का तेजाब उसकी छाती पर भी गिर गया।

पीड़िता के मुताबिक, आरोपित ने उसे धमकियां दी कि वह किसी के साथ उसकी शादी नहीं होने देगा और उसकी फोटो सोशल मीडिया पर डालकर उसे बदनाम कर देगा। इसी बीच युवती ने फोन पर अपनी मां को घटना की जानकारी दी जो तुरंत आई और उसे खन्ना के सिविल अस्पताल ले आई। वहां उसकी हालत बिगड़ती देख डॉक्टर ने उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY