पालतू तोते ने दिया मालकिन को झटका – मालकिन की आवाज निकालकर तोते ने ऑर्डर किया सामान, लिस्ट देख महिला के उड़े होश


grey parrot

तोता एक ऐसा पक्षी, जो लोगों की आवाज को बड़ी आसानी से निकाल लेता है. आवाज निकालने तक तो ठीक था, लेकिन ब्रिटेन में एक ग्रे तोते ने ऑनलाइन ऑर्डर देकर लोगों को चौंका दिया. तकनीकी विस्तार को तोते ने इतने अच्छे से समझा कि वर्चुअल असिस्‍टेंट की मदद से आइसक्रीम के अलावे कई फल और सब्जियों के ऑर्डर दे दिए. ऐलेक्सा अमेजन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, इस तोते स्‍मार्ट स्‍पीकर एलेक्‍सा की मदद से मालकिन की ही आवाज में बातचीत कर अलग-अलग सामान ऑनलाइन ऑर्डर किया. रोको नाम का अफ्रीकी ग्रे तोते ने अमेजन पर आइसक्रीम से लेकर तरबूज, सूखे मेवे और ब्रोकली के भी ऑर्डर किया. इतना नहीं अपनी मालकिन की आवाज में उसने फिर ऑडर किया और फिर लाइट बल्‍ब और पतंग भी मंगवाया.

तोते की मालकिन मैरियन ने बताया कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने अमेजन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट देखी. लिस्ट में वो सामान था, जो उन्होंने ऑर्डर ही नहीं किया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रोको नाम का ये तोता पहले बर्कशायर स्थित नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में रहता था. वहां पर ज्यादा चहकने और बोलने के कारण उसे वहां से निकाल दिया गया. नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी (एनएडब्ल्यूटी) में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आईं और देखते-देखते सब सीख गया. तोते की ये हरकत अब लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गई है.


LEAVE A REPLY