अमेजॉन के डिलिवरी ब्वॉय ने लगाया कम्पनी को 40 लाख का चूना, तरीका जान कंपनी के उड़ गए होश


आजकल हर एक कम्पनी जल्दी से जल्दी अपने ग्राहकों के पास अपना प्रोडक्ट पहुंचाना चाहती है और लोग भी ऑनलाइन शोपिंग करते है ऐसे में कभी कभी लोगों को तो कभी कम्पनीयों को ठगी का सामना करना पड़ता है ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें मशहूर ऑनलाइन कम्पनी अमेजॉन 40 लाख की ठगी का शिकार हुई है| यूपी के सहारनपुर में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन के साथ ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। कंपनी को ठगों ने लाखों का चूना लगा दिया। कंपनी की ओर से दो डिलीवरी ब्वॉय को नामजद किया गया है। इसमें से एक को हिरासत में लिया गया है। जबकि दूसरा फरार है। पुलिस के मुताबिक, बड़े ही शातिर तरीके से ठगों ने इस घटना को अंजाम दिया।

डिलिवरी ब्वॉय ने लगाया 40 लाख से ज्यादा का चूना

– पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि मई, 2017 से अब तक कंपनी से 264 मोबाइल खरीदे जा चुके हैं। साथ ही कंपनी से रिफंड भी लिया जा चुका है।
– मामले में एक ठग को गिरफ्तार किया गया है। जिसका नाम मोहम्मद शमी पुत्र अनवर निवासी शोहरान चैक पुरानी मंडी है। रिपोर्ट के मुताबिक, 40 लाख से ज्यादा की ठगी है।

कम्पनी के सामने इस तरह मामला आया सामने

– 7 अप्रैल को सोनीपत (हरियाणा) निवासी कंपनी के रीजनल मैनजर प्रदीप अग्रवाल ने सहारनपुर के सदर बाजार कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई।
– इसमें उन्होंने कहा कि सहारनपुर का कोई शख्स और उसके कुछ साथी बीते कई समय से अमेजॉन कंपनी को बड़ी कंपनीज के महंगे मोबाइल खरीदने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं।
– ‘जिसके बाद कंपनी द्वारा मोबाइल कुरियर के जरिए डिलीवर कर दिए जाते थे। लेकिन डिलीवरी के कुछ ही देर बाद शिकायत दर्ज कराई जाती थी कि बॉक्स खाली निकला और उसमें मोबाइल नहीं है।’
– ‘लिहाजा, पैसे वापस किए जाए। कस्टमर्स की शिकायत पर पैसा रिफंड कर दिया जाता था। लेकिन जब ऐसा बार-बार हुआ, तो कंपनी को शक हुआ कि डिलीवरी में कुछ न कुछ गड़बड़ है।’
– मैनेजर की शिकायत के बाद पुलिस ने एक टीम का गठन किया, जिसके बाद कंपनी से ठगी का खुलासा हुआ।

आगे पढ़े पूरी खबर

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY