लुधियाना जिला बार संघ चुनाव में दूसरी बार प्रधान बने अशोक मित्तल, भलिंदर सिंह गिल को 281 वोटों से हराया


Ludhiana District Bar Election

जिला बार संघ लुधियाना के वार्षिक चुनाव में प्रधान पद पर अशोक मित्तल ने दूसरी बार विजयी पताका फहराते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भलिंदर सिंह गिल को 281 मतों के बड़े अंतराल के साथ पराजित कर दिया। अशोक मित्तल को 896 व भलिंदर सिंह गिल को 615 मत पड़े। प्रधान पद के लिए मैदान में उतरे संजीव मल्होत्रा को 250, बीपी सिंह गिल को 233 जबकि सुनील दत्त को 64 मत ही हासिल हुए। 12 मत अवैध घोषित हुए।

अशोक मित्तल इससे पहले भी जिला बार संघ के प्रधान पद पर काबिज रह चुके हैं। इस मौके पर हरीश नारंग, लोकेंद्र सिंह गोरा, अशोक लखनपाल, राकेश शर्मा, जेबी खन्ना, अविनाश गुप्ता, विकास गुप्ता ने मित्तल को बधाई देते हुए कंधों पर उठा लिया और विजयी चिन्ह बनाते हुए खुशी जताई। वहीं, उपप्रधान पद पर रजिंदरपाल सिंह बब्बर ने अपने निकटतमी प्रतिद्वंद्वी जतिंदर अरोड़ा को एक बड़े अंतर के साथ पराजित किया। राजिंदर सिंह बब्बर को 899, जबकि जतिंदर अरोड़ा को 482, आरके मौर्य को 385, अमनदीप भनौट को 218 व योगश खन्ना को केवल 40 मत ही हासिल हुए।

सचिव पद पर हुए त्रिकोणीय मुकाबले में शाम सुंदर आहूजा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी दपिंदर सिंह गिल को 345 मतों से पराजित करके विजय पताका फहराई। दपिंदर सिंह गिल को 745, जबकि शाम सुंदर आहुजा को 1090 व तीसरे उम्मीदवार चरणजीत चन्ना को 224 मत पड़े।

2577 में से 2121 वोट पड़े

जिला बार संघ के मतदान में कुल वोट 2577 में से 2121 मत पोल हुए, जिनमें से 12 मत अनवैलिड घोषित किया गया। वहीं इनकम टैक्स व सेल्स टैक्स के वकीलों ने भी मतदान में मिली छूट के चलते अपना मत डाला। रिटर्निग अधिकारियों सुरिंदर सिंह खख व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों दर्शन सिंह संधू व ललिता जैन ने बताया कि जिला बार संघ का चुनाव पूरी तरह से पारदर्शी ढंग से संपन्न करवाया गया, जिसके चलते किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये गए थे। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से मतदान केंद्र के बाहर और अंदर भारी तादाद में पुलिस बल भी तैनात रहा। चुनाव को संपन्न करवाने के लिए करीब 55 वकीलों की ड्यूटियां लगाई गई थीं। वहीं चुनाव में करीब 900 युवा वोटरों व 600 महिला वोटरों ने उम्मीदवारों को चुनने में अहम भूमिका निभाई। संघ के चुनाव में कुल 28 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे।

कार्यों के प्राथमिकता के आधार पर हल करेंगे

वकीलों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सभी को साथ लेकर बार के कामों को प्राथमिकता के आधार पर हल करेंगे। इसके अलावा वकीलों के सम्मान को बहाल रखेंगे। न्यायिक प्रणाली व वकीलों के मध्य मधुर संबंध बनाने के लिए एक पुल का काम करेंगे। -अशोक मित्तल, नवनिर्वाचित प्रधान, जिला बार संघ


LEAVE A REPLY