अभिनेता अक्षय कुमार हो सकते हैं लोकसभा चुनाव में लुधियाना से भाजपा के उम्मीदवार


Actor Akshay Kumar

भाजपा की ओर से आगामी लोकसभा चुनावों में लुधियाना से फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। बेशक लुधियाना की सीट अकाली दल के पास है लेकिन अकाली-भाजपा गठबंधन की ओर से आपसी सहमति से अमृतसर और लुधियाना सीट आपस में बदलने के आसार हैं, क्योंकि पिछले लंबे समय से लुधियाना से अकाली दल व अमृतसर से भाजपा अपना उम्मीदवार उतारती आ रही है।

लेकिन इस बार लुधियाना सीट भाजपा के हाथ में आ सकती हैं और अमृतसर सीट अकाली दल के पास जहां अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को मैदान में उतारने की चर्चा जोरों से चल रही है। सूत्र बताते हैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस बार पंजाब को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं, अभिनेता अक्षय कुमार के साथ उनकी नजदीकियां जगजाहिर हैं और अक्षय भी भाजपा अध्यक्ष के साथ लगातार संपर्क में हैं।अगर अक्षय कुमार लुधियाना से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। बेशक पंजाब में कांग्रेस की सरकार है लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि किसी भी तरह से पंजाब में ज्यादा से ज्यादा सीटें गठबंधन की झोली में डाली जाएं इसलिए उन्होंने पिछले दिनों चंडीगढ़ में अकाली दल के नेताओं के साथ बैठक कर आगामी रणनीति तैयार बनाई है जिसमें विशेष तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल सहित अकाली-भाजपा गठबंधन के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सूत्रों के अनुसार केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा आगामी चुनावों को लेकर पंजाब में अपने स्तर पर सर्वेक्षण करवाया जा रहा है जिसकी जिम्मेदारी दिल्ली के एक प्रमुख संस्थान को दी गई है जो प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों व बुद्धिजीवियों से संपर्क साध कर जहां मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में जनता की राय जान रहा है, वहीं जिन सीटों पर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के सांसद बने हैं, वहां अकाली-भाजपा गठबंधन की मौजूदा स्थिति को जानने की कोशिशें कर रहा है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा की केन्द्रीय लीडरशिप इस बार पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किसी अभिनेता या सैलीब्रिटी को मैदान में उतारने से पीछे नहीं हटेगी।

  • 231
    Shares

LEAVE A REPLY