लुधियाना पुलिस ने पंजाबी गायक बब्बू मान के शागिर्द दर्शन सिंह लक्खेवालिया की किडनैपिंग को किया असफल, आरोपी गिरफ्तार


लुधियाना पुलिस ने पंजाबी गायक बब्बू मान के शागिर्द दर्शन सिंह लक्खेवालिया को अगवा करके 50 लाख की फिरौती की योजना का भंडाफोड़ किया है। शनिवार देर रात ललतों इलाके के नाकाबंदी के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कुख्यात बदमाशों ने पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया कि जमीन विवाद को लेकर उन्होंने गांव चक्कर के पूर्व सरपंच हरदयाल सिंह उर्फ काका की गोलियां मारकर हत्या करनी थी, लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

इसके अलावा आरोपियों ने एक गाड़ी लूटने के बाद उस गाड़ी को फिरौती हासिल करने के लिए एक बब्बू मान के शागिर्द दर्शन सिंह लक्खेवालिया के अपहरण में इस्तेमाल करना था। इसके लिए बकायदा इन्होंने उसकी रैकी भी करनी थी, जो अक्सर दरगाह पर वीरवार को माथा टेकने के लिए जाता था। पुलिस ने उनके कब्जे से एक पिस्टल सहित 2 मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस, 3 खाली कारतूस, 315 बोर के 3 जिंदा कारतूस, 30 बोर की एक मैगजीन, एक मोटरसाइकिल जब्त किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान थाना हठूर के अंतर्गत आते गांव चक्कर के गुरप्रीत सिंह सोनू व गांव अयाली खुर्द के दशमेश नगर के राजपाल सिंह उर्फ राजदीप के रूप में हुई है। इसके खिलाफ ललतों चौकी प्रभारी की शिकायत पर हत्या का प्रयास, आर्म एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

आरोपियों के खिलाफ एक दर्जन के करीब दर्ज हैं आरोपियों पर केस

आरोपियों पर हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट, अपहरण, गिरोह बंदी, नशा तस्करी इत्यादि के एक दर्जन के करीब अपराधिक मामले दर्ज हैं। लुधियाना के अतिरिक्त इनके खिलाफ जगरांव, मोगा मुकेरियां आदि शहरों में केस दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारी ने जान की परवाह नहीं की – आरोपी किये गिरफ्तार

फायरिंग होने के बावजूद ए.एस.आई. अश्विनी कुमार, विनोद कुमार व हवलदार हरलोभ सिंह ने अपनी जान की परवाह नहीं की और बदमाशों को पीछा करके उन्हें हथियारों सहित काबू कर लिया।

बुढ्डा गैंग के सदस्य हैं उक्त गैंगस्टर

बताया गया है कि पकड़े गए दोनों आरोपी कुख्यात गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बुड्ढा गैंग के सदस्य हैं। बुड्ढा ने ही इन्हें यह असला उपलब्ध करवाया था और मोटरसाइकिल के पीछे बैठे गुरप्रीत ने ही पुलिस पर फायरिंग की थी।

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY