गर्मी के मौसम हेलमेट लगाने से नहीं होगी कोई घबराहट, हेलमेट में फिट हो जाएगा ये कूलर – 10 घंटो तक मिलेगी ठंडी हवा


 

bluesnap_helmet_cooler_fo

बाइक चलाते समय हेलमेट लगाने से सिर पर पसीना आता है और हवा भी नहीं लगती। गर्मी के दिनों में लोगों को हेलमेट लगाने से घबराहट भी होने लगती है। अब आपको इस दुविधा से पपरेशान नहीं होना पड़ेगा दरअसल, बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी ने हेलमेट के लिए AC कूलर तैयार कर दिया है। कंपनी ने इसे BluSnap का नाम दिया है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस से हेलमेट का अंदर का तापमान 15 डिग्री तक कम किया जा सकेगा।

सिंगल चार्ज पर 10 घंटे का बैकअप

BluSnap कूलर की खास बात है कि इसमें बिल्ट-इन बैटरी दी है, जिसे सिंगल चार्ज करने के बाद AC कूलर को 10 घंटे तक चलाया जा सकता है। इस कूलर से हेलमेट के अंदर का तापमान 6 से 15 डिग्री तक कम किया जा सकता है। ये डिवाइस हेलमेट के अंदर की बैक्टेरिया, वायरस, कीटाणु को भी खत्म करता है। इसके कूलर की लाइफ 6 महीने की है, वहीं फिल्टर लाइफ टाइम यूज किया जा सकता है।

कूलर में दिया है वाटर टैंक

इस AC कूलर में एक छोटा सा वाटर टैंक दिया है। इसकी मदद से ही हेलमेट के अंदर ठंडी हवा आती है। इसमें लिथियम आयन बैटरी दी गई है जिसे माइक्रो USB चार्जर की मदद से चार्ज कर सकते हैं। चार्जिंग के लिए इसमें ब्लू LED दी हैं। जिससे डिस्चार्ज होने का भी पता लगता है।

यह है BluSnap डिवाइस की कीमत

इस डिवाइस को Bluarmor Helmets की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 2,299 रुपए है। इसे 5 कलर और थीम ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

 


LEAVE A REPLY