लुधियाना के इस गांव में होगी बॉलीवुड मूवी की शूटिंग, अटारी-वाघा बॉर्डर का सेट बनकर हुआ तैयार – यह फ़िल्मी सितारे पहुंचेगे लुधियाना


भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमृतसर स्थित अटारी-वाघा बॉर्डर हमेशा से दुनियाभर के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। भारत-पाक समेत कई देशों के लोग इस बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचते हैं। बॉर्डर का यह रोमांच अब जल्द ही बड़े पर्दे पर भी दिखेगा। फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग के लिए लुधियाना से लगभग 20 किलोमीटर दूर गांव बल्लोवाल में अटारी-वाघा बॉर्डर का सेट तैयार किया गया है।

इसे हूबहू अटारी-वाघा बॉर्डर की तरह तैयार किया गया है। इस स्थान पर अगले आठ दिनों तक बॉलीवुड स्टार सलमान खान व कैटरीना कैफ शूटिंग करेंगे। यहां दोनों देशों के बंटवारे से संबंधित सीन फिल्माए जाएंगे। सेट को इतनी संजीदगी से तैयार किया गया है कि आसपास के लोग पहले तो इसे देख सकते में आ गए, लेकिन बाद में पता चला कि यहां सलमान की फिल्म ‘भारत’ फिल्म की शूटिंग करने आ रहे हैं। अब गांव ही नहीं, आसपास के लोग भी बेसब्री से सलमान व कैटरीना की एक झलक पाने का इंतजार कर रहे हैं।

सेट तैयार करने से पहले डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने 45 गांवों का दौरा किया। फिल्म के ऐतिहासिक पलों को कैमरे में कैद करने से पहले हर पहलू से उसे परखा जाए, ताकि फिल्म में बंटवारे का सीन वास्तविक लगे। इनमें किला रायपुर, गुज्जरांवाल, बिलगा और घुंघराना जैसे गांव शामिल थे। उसके बाद ही गांव बल्लोवाल का चयन किया गया। इतना ही नहीं, सुल्तान के डायरेक्टर ने पिछले दिनों ट्विटर पर एक पोस्ट डाली, जिसमें भारत-पाक बॉर्डर के तैयार सेट को दर्शाया गया। फिल्म के बहाने बंटवारे का दर्द एक बार फिर बड़े पर्दे पर आएगा।

कुछ लोगों को जब पता चला कि इस स्थान पर शूटिंग होने वाली है और यहां अटारी-वाघा बॉर्डर की तर्ज पर गेट बनाए गए हैं तो लोगों ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी। वीडियो बनाने वाले कमेंट्री करते रहे कि अब वह हिंदुस्तान से पाकिस्तान की ओर जा रहे हैं। इतना ही नहीं आर्टिफिशियल बॉर्डर का गेट पार करने के बाद युवक जोश के साथ कमेंट्री करते रहे कि अब हम पाकिस्तान पहुंच गए हैं। अब आपको वापस हिंदुस्तान लिए चलते हैं। खास बात यह है कि जहां सेट तैयार किया गया है वहां दोनों ओर खेत हैं और इसे देखकर सरहदी क्षेत्र का आभास होता है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY