मालिक को बचाने के लिए डॉग ने दिखाई बहादुरी, हमलावरों ने किया कुत्ते को चाकू से घायल


Brave Dog got Injured during saving his Owner

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक डॉग की बहादुरी की कहानी काफी वायरल हो रही है। मामला अफ्रीका का है। जहां 40 साल के मालिक को बचाने के लिए डॉग ने खुद को आगे कर दिया, जिससे उसके सिर में चाकू लग गया और वो खून से लथपथ जमीन पर गिर गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 40 साल का गिनो वेन्सल अपने पालतू डॉग के साथ वॉक कर रहा थे। तभी धारदार चाकू लिए कुछ लोग वेन्सल की ओर बढ़ते हैं। वो हमला करने की फिराक में थे, तभी डॉग ड्यूक उनपर भौंकने लगता है, जिससे लुटेरे डर जाते हैं।

लुटेरों ने डॉग ड्यूक पर किया हमला – वेन्सल को लूटने से पहले लुटेरे ने डॉग ड्यूक पर चाकू से हमला किया जिसमें चाकू ड्यूक के सिर में धंस गया पर घायल होने के बाद भी ड्यूक लुटेरों पर भौंकता रहता है। इससे डर कर लुटेरे दूर भाग निकले जिसके कुछ देर बाद डॉग खून से लथपथ लड़खड़ाते हुए जमीन पर गिर गया।

मालिक को लगा कि मर गया है ड्यूक – मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब ड्यूक जमीन पर गिरा तो वेन्सल को एक बार लगा कि वो अब जिंदा नहीं है, क्योंकि उसके सिर में 3 इंच तक चाकू धंस गया था। फिर भी वेन्सल उसे तुरन्त हॉस्पिटल में ले गये।

डॉक्टरों ने सर्जरी करके निकाला चाकू – डॉक्टर्स ने सर्जरी करके ड्यूक के सिर से चाकू निकाल दिया। डॉक्टर्स ने बताया कि चाकू ड्यूक के दिमाग से कुछ ही दूर पर धंसा था। फिलहाल अभी उसकी हालत ठीक है। डॉग की बहादुरी की कहानी सुनकर डॉक्टर ने इलाज के पैसे नहीं लिए।


LEAVE A REPLY