British एयरवेज ने बच्‍चे के रोने पर भारतीय परिवार को विमान से नीचे उतारा, बच्‍चे को खिड़की से बाहर फेंकने की दी धमकी


British Airways offloaded Indian Family over child crying

एक भारतीय परिवार ने आरोप लगाया है कि यूरोप की एक नामचीन एयरलाइन ने उन्‍हें इसलिए विमान से उतार दिया क्‍योंकि उनका 3 साल का बच्‍चा रो रहा था. प्‍लेन जब उड़ने वाला था तब बच्‍चे की मां ने उसे चुप करा लिया था लेकिन केबिन क्रू के अभद्र बर्ताव से बच्‍चा और डर गया और जोर-जोर से रोने लगा. इसके बाद विमान टर्मिनल पर वापस लाया गया और भारतीय परिवार व कुछ अन्‍य यात्रियों को उतार दिया गया. भारतीय परिवार ने एयरलाइन के इस बर्ताव की शिकायत उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है. यह घटना 23 जुलाई 2018 की है. परिवार ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-बर्लिन फ्लाइट में सवार था. बच्‍चे के पिता 1984 बैच के इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज के अफसर एके पाठक हैं. अभी उनकी पोस्टिंग रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍ट्री में है.

एयरलाइन पर नस्‍ली टिप्‍पणी करने का आरोप

संयुक्‍त सचिव स्‍तर के अधिकारी एके पाठक ने एयरलाइन के इस बर्ताव को ‘रेशियल बिहेवियर’ बताया है. ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्‍ता ने कहा कि हम ऐसे दावों की गंभीरता से जांच करेंगे और किसी भी प्रकार के पक्षपात को बर्दाश्‍त नहीं करेगी. हमने इसकी जांच शुरू कर दी है और भारतीय परिवार के संपर्क में हैं.

बच्‍चे को खिड़की से बाहर फेंकने की धमकी दी

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अफसर के मुताबिक इस बीच प्‍लेन टेकऑफ की तैयारी में था. वही क्रू सदस्‍य फिर आया और मेरे बच्‍चे पर चिल्‍लाया और उसे खिड़की से बाहर फेंकने की धमकी दी. पत्र में उन्‍होंने लिखा-उसने यह भी कहा कि शांत रहो नहीं तो प्‍लेन से उतार देंगे. इसके बाद प्‍लेन वापस टर्मिनल की ओर मोड़ दिया गया. सुरक्षा गार्डों को बुलाया गया और हमें प्‍लेन से नीचे उतार दिया गया. मेरे साथ जो एक और भारतीय परिवार बैठा था उसे भी उतार दिया गया. उन्‍होंने हम पर नस्‍ली टिप्‍पणी भी की. हमेें Bloody… कहा. इसलिए मैं इस मामले की जांच चाहता हूं और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

  • 288
    Shares

LEAVE A REPLY