शताब्दी ट्रेन के गार्ड को खाने में परोसी गई तितली, अधिकारीयों ने किया गार्ड की शिकायत को नजरअंदाज


लुधियाना – भारतीय रेलवे में यात्रीयों को किस प्रकार का खाना दिया जाता है इससे हर कोई वाकिफ है इसके बारे में लोगों द्वारा रेलवे विभाग को कई बार शिकायतें दी गई है जिसके बाद कुछ दिनों तक तो लोगों को साफ और अच्छा खाना मिल जाता है पर फिर कुछ दिनों बाद हालत पहले जैसे हो जातें है ऐसा ही एक मामला लुधियाना लाइव के सामने आया है जिसमें ट्रेन नं. 12043 नई दिल्ली- मोगा शताब्दी के गार्ड को खाने में तितली परोस दी गई| इसके बारे में जब खाना देने वाले लोगों को कहा तो उन्होंने गार्ड की इस शिकायत को नजरअंदाज कर दिया जिसके बाद अपने शिकायत पर कोई उपयुक्त कदम ना उठता देख जब अपने बड़े अधिकारियों को सूचित किया तों वहां भी गार्ड को नजरअंदाजगी का सामना करना पड़ा| अब आप ही सोचे जब रेलवे के गार्ड की कोई नहीं सुनता तो आम जनता किस से अपनी शिकायत करे| नई दिल्ली से आ रही शताब्दी एक्सप्रैस के गार्ड बलराज को सर्व किए गए खाने में मरी हुई तितली निकली, जिसकी सूचना लुधियाना पहुंचने पर गार्ड बलराज ने रेलवे अधिकारियों को देने की कोशिश की परंतु शनिवार को छुट्टी होने के कारण रेलवे स्टेशन के अधिकांश कार्यालय बंद पड़े थे।

इस पर बलराज ने फोन पर स्टेशन डायरैक्टर अभिनव सिंगला, एस.एस. अशोक सलारिया व अन्य अधिकारियों से सम्पर्क करने का प्रयास किया पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। गार्ड ने बताया कि लुधियाना रेलवे अधिकारियों ने उसे पैंट्री कार मैनेजर से बात करने को कहकर पल्ला झाड़ दिया। इससे परेशान हो गार्ड बलराज ने मामले को दिल्ली उच्चधिकारियों को ट्वीट कर दिया, जिस पर पैंट्री कार मैनेजर ने फोन कर गार्ड बलराज के साथ अभद्र व्यवहार किया और ट्वीट डिलीट करने का दबाव बनाया।

गार्ड बलराज का कहना है लुधियाना रेलवे अधिकारियों का अपने ही साथी कर्मचारी के साथ बर्ताव काफी असौहार्दपूर्ण रहा। अगर वे अपने ही साथी कर्मचारी के साथ ऐसा बर्ताव करते हैं तो यात्रियों के साथ कैसे पेश आते होंगे। इस बारे में देर शाम तक डिप्टी एस.एस. कार्यालय में तितली गिरे हुए खाने का डिब्बा लेकर शिकायत दर्ज करवाने का प्रयास करते रहे। वहीं दूसरी ओर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने गार्ड की बात को सुना है, परंतु छुट्टी होने के कारण उनको पूरा सहयोग नहीं मिल पाया। इस मामले की पूरी जांच कर कैटरिंग ठेकेदार के विरुद्ध रिपोर्ट बना कर भेजी जाएगी।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY