सी.एम.सी अस्पताल में ओ.आर.एस सप्ताह मनाया गया


लुधियाना – क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, लुधियाना के कॉलेज ऑफ नर्सिंग, चाइल्ड हेल्थ नर्सिंग और बाल चिकित्सा विभाग द्वारा “ओ.आर.एस का सेवन पूरे दिन पानी की कमी को दूर रखता हैं” के विषय पर ओ.आर.एस सप्ताह 23 से 2 9 जुलाई, 2018 को मनाया गया। प्रधानाचार्य डॉ. (श्रीमती) रीना जययस ने छात्रों के काम की सराहना की।

बाल चिकित्सा यूनिट हेड डॉ.गुरमीत कौर ने दस्त के निवारण के विषय पर जानकारी की। श्रीमती प्रेमलता प्रकाश, एसोसिएट प्रोफेसर ने शरीर में पानी के कमी के रोकथाम के विषय पर बात की। बी.एस.स के छात्रों ने ओ.आर.एस बनाने से पहले हातो को धोने, ओ.आर.एस को घर में बनाने का तरीका और उसके उपयोग पर प्रदर्शन करके दिखाया।
नर्सिंग छात्रों द्वारा पोस्टर प्रदर्शनी भी आयोजित की गई। पोस्टर प्रतियोगिता के लिए न्यायाधीश बाल चिकित्सा चिकित्सा विभाग के डॉ मोनिका, प्रोफेसर (श्रीमती)सीमा बर्नबास, सोसिएट प्रोफेसर श्रीमती सुमन कुमार थे। लुधियाना अकादमी ऑफ पेडियाट्रिक्स द्वारा पुरस्कार प्रायोजित किए गए थे। बाल चिकित्सा चिकित्सा वार्ड में, पूरे सप्ताह के दौरान ओ.आर.एस के उपयोग के संबंध में मरीजों और रिश्तेदारों के लिए रोल प्ले, प्रदर्शन और वीडियो सहायक शिक्षण जैसी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY