आयकर विभाग की 48 घंटों की कार्रवाई – 1 करोड़ की नकदी, 2 किलो गोल्ड, कई रजिस्ट्रियां जब्त


आयकर विभाग इन्वेस्टीगेशन विंग की कार्रवाई आज भी जारी रही है। आज महानगर में केवल कृष्ण छाबड़ा ग्रुप व एसोसिएट पर दबिश से आयकर विभाग को अच्छा रैवेन्यू प्राप्त हुआ है। 48 घंटे चली कार्रवाई में विभाग ने महानगर के 30 रियल स्टेट कारोबार करने वाले व उससे संबंधित कारोबारियों पर कार्रवाई की गई है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार केवल कृष्ण छाबड़ा (रियल स्टेट डीलर व वाइन कॉन्ट्रैक्टर) के ऑफिस, राजिंदर सिंह गुजराल उर्फ पिंका के निवास स्थान फेज-1 दुगरी व वी.आर डिवेल्पर (चैम्पियन) के ऑफिस से भारी संख्या में रजिस्ट्रियां, लूज दस्तावेज एवं प्रॉपर्टीज की सेल परचेस की कापियां भी जब्त की हैं। इसके अतिरिक्त राजीव कुमार, जो पेशे से छाबड़ा ग्रुप के मैनेजर व अकाऊंटैंट हैं, के निवास स्थान हैबोवाल से 60 से 70 रजिस्ट्रियां, बयाने, लूज़ पेपर बरामद किए हैं, जबकि साजन मोंडल जो छाबड़ा ग्रुप से संबंधित है, के निवास स्थान फील्ड गंज 12 नंबर कुचा से 1 करोड़ रुपए के बयाने मिले हैं और काफी संख्या में छाबड़ा की रजिस्ट्रियों की फोटो कॉपियां मिली हैं व परमिंद्र सिंह आहूजा के निवास स्थान व ऑफिस से कंप्यूटर का सारा डाटा कब्जे में ले लिया है।

सूत्रों की मानें तो महानगर की करोड़ों की प्रॉपर्टीज की डिटेल व कई दिग्गज हस्तियों के नाम भी विभाग के पता चले हैं, जिनपर आने वाले कुछ दिनों में विभाग कार्रवाई कर सकता है। इसके अलावा विभाग को महानगर के अन्य कई स्थानों से लगभग 1 करोड़ की नगदी व 2 किलो के करीब गोल्ड भी विभाग ने कब्जे में लिया है, जबकि विभाग ने लगभग 18 लाकर सील कर दिए हैं, जो इस दबिश के उपरांत खोले जाएंगे व जांच की जाएगी। उक्त कार्रवाई का एक्सटर्नल पार्ट समाप्त हो चुका है, इसके बाद अब इंटरनल कार्रवाई चलेगी, जिसमें विभाग सम्मान जारी करेगा।

सोसाइटी सिनेमा के लिंक जुड़े दिल्ली तक

आयकर विभाग इन्वेस्टीगेशन ने दिल्ली में शबनम छाबड़ा जो छाबड़ा ग्रुप व एसोसिएट्स की पार्टनर के निवास स्थान व ऑफिस पर दबिश दी है। विभागीय सूत्रों की मानें तो विभाग ने अंडर वेल्युएशन के शक तहत कार्रवाई की है, जिसमें विभाग को 10 लाख की नगदी मिली है, जबकि 3 लॉकर सील कर दिए हैं।

छाबड़ा एवं ग्रुप के अपकमिंग प्रोजैक्ट्स

छाबड़ा एवं ग्रुप के कई नए प्रोजैक्ट, जो आयकर विभाग की नजरों में आए हैं, जिसमे सोसायटी पैलेस पुन: निर्माण कर 300 से 400 दुकानें बनाई जा रही हैं, जबकि फील्ड गंज में एक कांपलैक्स का निर्माण व नैशनल हाईवे स्थान फतेहगढ़ मोहल्ला में चांद सिनेमा का दोबारा निर्माण किया जा रहा है, जिसमें करोड़ की इन्वेस्टमैंट होगी।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY