चेन्नई ने जीता आईपीएल – हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बनी चैम्पियन


चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार आईपीएल जीत लिया। वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई को 179 रन का टारगेट दिया था। इसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। जीत के हीरो शेन वॉटसन (117 नाबाद) रहे जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इस आईपीएल के चौथे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। वे फाइनल में रनों का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। फाइनल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद अपनी गेंदबाजी के बूते हावी रही थी। उसने 4 बार 151 रन से कम के स्कोर को डिफेंड किया था। लेकिन फाइनल में उसके गेंदबाज फ्लॉप रहे। उसके सबसे कामयाब गेंदबाज राशिन खान को फाइनल में एक भी विकेट नहीं मिला बता दें कि चेन्नई इस आईपीएल की सबसे उम्रदराज टीम थी। उसके खिलाड़ियों की औसत उम्र 34 साल है, जबकि बाकी टीमों के खिलाड़ियों की औसत उम्र 26 से 28 के बीच है। चेन्नई की टीम के 11 में से 9 खिलाड़ी अपने देश की टी-20 टीम में भी नहीं हैं।

सुपर स्टाइकर ऑफ द सीजन बने सुनील नरेन

– कोलकाता के सुनील नरेन को सुपर स्ट्राइक ऑफ द सीजन के साथ-साथ मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी दिया गया। उन्हें कुल 20 लाख रुपए प्राइज मनी के रुप में मिले। उनके साथ-साथ ऋषभ पंत को भी दो के लिए 20 लाख रुपए दिए गए।

  • विजेता: चेन्नई सुपरकिंग्स (20 करोड़ रुपए)
  • उपविजेता:सनराइजर्स हैदराबाद (12.5 करोड़ रुपए)
  • फेयर प्ले अवॉर्ड: मुंबई इंडियंस
  • पिच एंड ग्राउंड अवॉर्ड: बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (50 लाख रुपए), पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (25 लाख)

मैच के टर्निंग प्वाइंट

  • लंबी साझेदारी: एक समय चेन्नई का स्कोर 4 ओवर में 16 रन था। लेकिन बाद में शेन वॉटसन और सुरेश रैना ने तेज बैटिंग की और 57 गेंदों पर 117 रन की साझेदारी की।
  • राशिद नहीं चले: इस आईपीएल में कुल 21 विकेट ले चुके राशिद खान ने फाइनल मैच में 4 ओवर में 24 रन दिए, लेकिन चेन्नई के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाए।
  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY