गन हाउस में हथियार बेचने गए कांग्रेस नेता को अचानक गोली लगने से हुई मौत, घटना सीसीटीवी में कैद – गन हाउस मालिक गिरफ्तार


Congress Leader Died in Gun Fire at Jalandhar

जलंधर में नकोदर रोड पर सूरी गन हाउस में कल दोपहर करीब 1.55 बजे चली गोली से 35 साल के कांग्रेसी नेता बलवंत सिंह शेरगिल की मौत हो गई। गोली शेरगिल के चेहरे पर बाईं आंख के पास लगी थी। गोली गन हाउस के मालिक 51 साल के परविंदर सिंह सूरी के हाथ से उस समय चली, जब वे कांग्रेसी नेता के पॉइंट 22 बोर का रिवॉल्वर चेक कर रहे थे। शेरगिल अपना रिवॉल्वर बेचना चाहते थे क्योंकि उन्हें अगले महीने पत्नी और बेटे के साथ इंग्लैंड जाना था। क्राइम सीन गन हाउस के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है। गोली शेरगिल के गनहाउस में आने के महज 70 सेकंड में चली है। थाना-4 की पुलिस ने मॉडल टाउन के रहने वाले परविंदर सूरी के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज किया है। न्यू संतोखपुरा के रहने वाले बलवंत शेरगिल की लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया है। दोपहर 2.50 पर थाना-4 के एसएचओ सुखदेव सिंह को कॉल आई कि नकोदर रोड पर ज्योति चौक के पास सूरी गन हाउस में गोली चली है। पुलिस क्राइम सीन पर आई तो गन हाउस का शीशे वाला गेट लॉक था। अंदर खून बिखरा था और टेबल पर वेपन पड़ा था।

पिता का आरोप गन हाउसमालिक ने की हत्या – पता चला कि जख्मी को पहले सिविल और फिर लांबड़ा स्थित मान मेडिसिटी अस्पताल ले गए हैं। पुलिस वहां पहुंची तो डॉ. जेएस मान ने कहा कि – डेथ हो चुकी है। तब तक वहां से सूरी गायब हो चुके थे। वेपन लाइसेंस से शेरगिल की पहचान हुई। अस्पताल में पिता ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि बेटा घर से करीब 12.30 बजे निकला था। उसने कहा था कि – वह अपना रिवॉल्वर बेचने जा रहा है। पिता ने आरोप लगाया है कि सूरी ने ही उसके बेटे को गोली मारकर हत्या की है। इससे पहल 5 मई को भी गन हाउस से एक फौजी एयर गन लेकर भागा था, जिसे सूरी ने लोगों की मदद से पकड़ लिया था। जैसे ही रिवॉल्वर घुमाया गोली चल गई और लहू-लुहान हो गया बलवंत:सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुआ कि सूरी और शेरगिल एक-दूसरे के सामने बैठे हैं। सूरी की बगल में उनका साला गुरबचन सिंह बैठा हुआ था। जैसे ही सूरी ने रिवॉल्वर चेक करने के लिए हाथ में पकड़ कर घुमाया तो गोली चल गई। सूरी झट से रिवॉल्वर टेबल पर पड़े न्यूज पेपर पर फेंक देते हैं। उनका साला घबरा कर गन हाउस के बाहर आ जाता है। सूरी दौड़ कर शेरगिल को देखते हैं। शेरगिल के मुंह से खून का फुव्वारा निकलने लग गया।

इंग्लैंड बसना चाहते थे बलवंत – बलवंत सिंह शेरगिल कई बार विदेश होकर आए थे और अब परिवार के साथ इंग्लैंड में बसना चाहते थे। पत्नी मनजीत कौर और 8 साल के बेटे के साथ अगस्त में इंग्लैंड घूमने जा रहे थे। दोस्तों से कहते थे कि इस बार ऐसा इंतजाम करके आऊंगा कि इंग्लैंड का पासपोर्ट होगा। फिर 6 महीने यहां रहूंगा और 6 महीने इंग्लैंड। पत्नी और बेटे को इंग्लैंड में सेटल करने का प्लान बनाया था। दोस्तों को कहना है कि दूर देस बसते-बसते ऐसी दुनिया में चले गए, जहां से कोई वापस नहीं अत।

आरोपी बोला- नहीं बताया वेपन लोडिड है – मॉडल टाउन के रहने वाले परविंदर सिंह सूरी ने भास्कर को फोन पर बताया कि शेरगिल ने उन्हें बताया नहीं था कि रिवॉल्वर लोडिड है। वे तो अपने साले गुरबचन सिंह के साथ गन हाउस में बैठे थे। तभी स्कूटर पर शेरगिल आया। उसने सिल्वर रंग का .22 बोर का रिवॉल्वर दिखाकर कहा कि वह उसे बेचना चाहता है क्योंकि रिवॉल्वर में कोई न कोई प्रॉब्लम आ जाती है। उसने अपना लाइसेंस दिखाया और कहा कि लाइसेंस 31 जुलाई को खत्म हो जाएगा। वह खुद विदेश जा रहा है तो अपना लाइसेंस कैंसिल करवा देगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY