मौसम विभाग ने केरल में फिर से चक्रवाती तूफान और भारी बारिश की चेतावनी जारी की


केरल के कई जिलों में 4 अक्तूबर से 6 अक्तूबर तक मौसम विभाग ने भारी बारिश और 7 अक्तूबर को बहुत भारी बारिश होने एवं चक्रवाती तूफान आने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने देर रात ट्वीट कर भारी बारिश और रेड अलर्ट के बारे में जानकारी दी।

सीएमओ ने ट्वीट किया कि मौसम विभाग ने केरल में 4, 5, एवं 6 अक्तूबर को कई स्थानों पर 12 से 20 सेंमी बारिश और 7 अक्तूबर को 21 सेंटीमीटर तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। सीएमओ ने बताया कि दक्षिणपूर्वी अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद मौसम विभाग ने यह चेतावनी जारी की है। कम दबाव से एक चक्रवाती तूफान विकसित होने की आंशका है।

मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे 5 अक्तूबर से तटीय को क्षेत्रों को छोड़ कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाए और 4 अक्तूबर के बाद कोई भी समुद्र में नहीं जाए। कम दबाव और चक्रवाती तूफान से राज्य के कई इलाकों में भारी होने की आशंका है। मौसम विभाग ने तीन जिलों इडुकी, पलक्कड़ और त्रिशूर में सात अक्टूबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 5 अक्तूबर को केरल के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY