महानगर की अनसेफ जगहों को लेकर पुलिस ने बनाई लिस्ट, सेफ वुमेन सिटी को लेकर डीजीपी दिनकर गुप्ता ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट


Punjab Police DGP Dinkar Gupta

लुधियाना सेफ वुमेन सिटी को लेकर डीजीपी दिनकर गुप्ता, सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल और डीआइजी रणबीर सिंह खटड़ा में अलग-अलग जगहों पर करीब पांच घंटे तक बैठकें हुई, जिसमें वुमेन सेफ्टी के लिए कई प्रकार के सुझाव रखे गए,जिसके बाद डीजीपी गुप्ता की तरफ से जिले की महिलाओं के लिए अनसेफ इलाकों का डाटा मांगा गया और उन जगहों पर सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने की प्लानग भी मांगी गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस कमिश्नर गिल और डीआइजी खटड़ा ने डीजीपी से सीसीटीवी कैमरे और पीसीआर की बढ़ोतरी करने के लिए मांग की। वहीं, कई अनसेफ जगहों पर पुलिस चौकियां और चेकपोस्ट तैयार करने की भी बात हुई। डीजीपी गुप्ता ने बैठक के दौरान कहा कि वह सरकार की तरफ से सेफ वुमेन सिटी को लेकर हर प्रकार का फंड देने को तैयार हैं। सेफ वुमेन सिटी को लेकर सुबह साढ़े दस बजे से ही सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और डीआइजी रणबीर सिंह खटड़ा की बैठकें शुरू हो गई थीं। जगराओं, खन्ना व अन्य जगहों को लेकर सांसद बिट्टू और डीआइजी खटड़ा ने कई सुझाव दिए। यह बैठक करीब दो घंटे तक चली।

पुलिस शराब के अड्डों पर भी करेगी चेकिंग

बैठक के दौरान शहर के बाहरी हिस्सों में बने शराब अड्डों के नजदीक महिलाएं कम सुरक्षित होती हैं। इसके लिए पुलिस कमिश्नर गिल ने कहा कि बाहरी इलाकों में बने जितने भी शराब के अड्डे हैं, उन पर लगातार चेकिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सुनसान सड़कों पर पीसीआर और टवेरा वैन की भी गश्त रखी जाएगी। जिन सड़कों पर लाइट नहीं लगी है, उसके लिए नगर निगम के साथ बैठक कर लाइटें लगवाई जाएंगी।

सुरक्षा को लेकर बजट बना भेजेगी पुलिस

सेफ वुमेन सिटी को लेकर पुलिस कमिश्नरेट और डीआइजी लुधियाना रेंज की तरफ से मिलकर एक प्लान तैयार किया जाएगा। इसमें दोनों की हदों से लेकर अनसेफ इलाकों की लिस्ट तैयार होगी। उसके बाद इन इलाकों में सुरक्षा को लेकर आने वाले बजट की भी एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसमें सीसीटीवी कैमरे, पीसीआर, टवेरा वैन और पुलिस चौकी तक शामिल होंगी। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बैठक में कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी।


LEAVE A REPLY