परिवार वाले शराब पीने पर होते थे गुस्सा – परिवार वालों को मारने के लिए घर को लगाई आग, परिवार को मरता देखने के लिए छत पर चढ़ा


2019_4image_10_36_491448150iss-ll

 

नशा और शराब इंसान के सबसे बड़े शत्रु के रूप में जाने जाते है क्योंकि नशे और शराब जे कारण कई परिवार खत्म हो चुके है ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है जिसमें एक शराबी ने क्रूरता की सभी हदे पार कर ली| शराब के नशे में एक व्यक्ति ने अपनी सो रही बूढ़ी मां, पत्नी और 3 बच्चों को मारने की नीयत से आधी रात को पूरे घर पर तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। परिवार वालों ने किसी तरह भाग कर पड़ोसी के घर में छिपकर जान बचाई। इस घटना में पूरा घर जलकर राख हो गया और छत का लैंटर भी गिर गया। प्राप्त सूचना के अनुसार स्थानीय शहर के मोहल्ला संतोखपुरा की रहने वाली वृद्धा जसविंद्रर कौर ने बताया कि उसका बेटा सतनाम सिंह जो नशा करने का आदी है, रोजाना शराब का सेवन करता है। नशेड़ी होने के चलते वह कोई काम-धंधा नहीं करता। घर चलाने और ब‘चों के पालन-पोषण के लिए आरोपी की पत्नी सुरजीत कौर रोजाना प्रात: 8 बजे घर से लुधियाना काम पर चली जाती है जो देर शाम घर वापस लौटती है। उसके & ब‘चों में 2 लड़कियां 12 और 10 वर्ष की हैं जबकि छोटा लड़का 5 वर्ष का, गूंगा और बहरा है।

पत्नी पर लगा रहा था नशा करने का आरोप

गत दिवस सतनाम सिंह शराब के नशे में पहले इधर-उधर घूमता रहा और रात्रि 8 बजे जैसे ही उसकी पत्नी काम से वापस घर लौटी तो उसने यह कह कर उससे मारपीट करनी शुरू कर दी की उसने भी नशा किया हुआ है। वह उसे अस्पताल ले जाकर उसकी डाक्टरी जांच करवाना चाहता है। इस बात को लेकर वह देर रात तक हंगामा करता रहा। जब वह थोड़ा शांत हुआ तो सुरजीत कौर अपनी बूढ़ी सास व तीनों ब‘चों को लेकर कमरे में सोने चली गई। आधी रात को धुएं से सो रहे परिवार के लोगों का दम घुटना शुरू हुआ। वृद्धा ने कमरे से बाहर आकर देखा तो उसके नशेड़ी बेटे ने पूरे घर पर तेल छिड़क कर उसे आग के हवाले कर दिया था।

परिवार को मरता देखने छत पर चढ़ा था बेरहम

पूरे परिवार ने किसी तरह बाहर निकल कर मोहल्ले में रह रहे पड़ोसी के घर छिपकर जान बचाई। अपने परिवार को मरता देखने के लिए बेरहम आरोपी घर की छत पर चढ़कर खड़ा हो गया। इस दौरान वह ऊपर से गिर कर जख्मी भी हो गया।

लोग को चकमा दे कर भागा

उसे प्रात: मोहल्ले के लोग पकड़ कर पुलिस थाने की तरफ ले जा रहे थे कि वह उनके हाथों से छूटकर भागने में कामयाब हो गया। बूढ़ी मां ने बेटे की इस हरकत की शिकायत स्थानीय पुलिस से करते हुए उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जसविंद्र कौर ने कहा कि उसे व पूरे परिवार को नशेड़ी बेटे से जान का खतरा है अगर पुलिस ने जल्द ही उसे गिरफ्तार नहीं किया तो वह उन्हें जानी नुक्सान पहुंचा सकता है।


LEAVE A REPLY