मोहाली के गांव से 5 साल की बच्ची को किडनैप करने वाले आरोपी को लुधियाना पुलिस ने पकड़ा, बच्ची परिवार को सोंपी


राजमिस्त्री का काम करने वाला एक व्यक्ति वीरवार को मोहाली के गांव बाकरपुरा से घर के बाहर खेल रही 5 साल की बच्ची को जूस पिलाने के बहाने किडनैप कर लुधियाना ले आया। देर रात न्यू बी.आर.एस. नगर में संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी ए.एस.आई. सुनील कुमार पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और 11 घंटे में बच्ची बरामद कर थाना सोहाना, मोहाली में दर्ज हुए धारा-363, 366 के केस को हल कर दिया। पुलिस ने आरोपी को मोहाली पुलिस के हवाले कर मां-बाप को बच्ची सौंप दी।

ए.सी.पी. रमनदीप सिंह भुल्लर ने आज पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान दिनेश यादव (40) के रूप में हुई है। पुलिस को तलाशी के दौरान उसके पास से आधार कार्ड, अटैंड्स कार्ड, एक मोबाइल फोन व 360 रुपए की नकदी बरामद हुई। कार्ड पर लिखे नंबर पर फोन किया तो पता चला कि उक्त आरोपी 4 महीने से मोहाली इलाके में निर्माणाधीन एक प्रमुख कालोनी में राजमिस्त्री का काम करता था।

वीरवार सुबह उसने अपने ठेकेदार महेश यादव से एक दिन की छुट्टी मांगी, जिसके बाद अपने साथ काम करने वाले के साइकिल पर निकल पड़ा व अपने घर से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव बाकरपुरा पहुंचा, जहां अपनी बहन के साथ खेल रही उक्त बच्ची को जूस पिलाने के बहाने साइकिल पर बैठा लाया और देर रात पुलिस ने उसे दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी नशा करने का आदी है, लेकिन पुलिस को उसके पास से साइकिल बरामद नहीं हुआ है। पुलिस जांच कर रही है कि वास्तव में आरोपी साइकिल पर बच्ची को बैठाकर लाया है या फिर वह पुलिस को गुमराह कर रहा है। अब तक की जांच में बच्ची से दुष्कर्म होने की बात सामने नहीं आई है। वहीं आरोपी द्वारा बच्ची को कहीं बेचने की थ्यूरी पर भी पुलिस जांच कर रही है। बरामद बच्ची की 6 और बहनें हैं और उसके मां-बाप भी लेबर का काम करते हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY