बच्ची चीखे न, इसलिए नशीली दवा देकर किया गया गैंगरेप, 4 पुलिसवाले भी हैं शामिल


Rape Case

कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची से हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में तीन महीने बाद चार्जशीट दाखिल की गई। आठ आरोपियों के खिलाफ दाखिल 15 पन्नों की चार्जशीट के मुताबिक पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड मंदिर का पुजारी संजी राम है। कठुआ से बकरवाल समुदाय को भगाने के लिए मासूम को निशाना बनाया गया। बता दें कि कठुआ में 10 जनवरी को 8 साल की बच्ची लापता हो गई थी। 12 जनवरी को पिता ने हीरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 17 जनवरी को मासूम की लाश क्षत-विक्षत हालत में जंगल में मिली थी। मुफ्ती सरकार ने 23 जनवरी को पूरे मामले को जम्मू कश्मीर क्राइम ब्रांच को सौंप दिया। क्राइम ब्रांच ने एसआईटी बनाई और जांच के बाद 9 अप्रैल को 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की। इस मामले में जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती का कहना है कि जल्द ही इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में की जाएगी।

मंदिर में किया गैंगरेप

चार्जशीट में बताया गया है कि गैंगरेप का मास्टरमाइंड मंदिर का पुजारी संजी राम है जिसने कठुआ से बकरवाल समुदाय को हटाने के लिए इस कृत्य को अंजाम दिया। संजी राम ने पूरी वारदात को अंजाम देने के लिए ‘देवस्थान’ नाम के मंदिर को ही चुना। उसने प्लान में अपने नाबालिग भतीजे के अलावा छह और लोगों को शामिल किया। जंगल से मासूम को किडनैप करने के बाद उसे हाई डोज की ‘क्लोनाजेपम’ नाम की नशीली दवा दी गयी ताकि वो चीख ना सके। इसके बाद उसे मंदिर में लाकर उसके साथ रेप किया गया।

मौत देने से पहले भी किया रेप

चार्जशीट के मुताबिक आरोपी मासूम के साथ बारी-बारी से रेप कर रहे थे। यहां तक की एक आरोपी ने मेरठ में पढ़ने वाले अपने चचेरे भाई को फोन करके बुलाया कि मजा लूटना है तो आ जाओ। मौत देने से पहले पुलिस अधिकारी दीपक खजुरिया ने तो यहां तक कहा कि अभी रूक जाओ एक बार और रेप करना है। इसके बाद फिर से बच्ची से रेप किया और मौत के घाट उतार दिया।

डेढ़ लाख रुपए की घूस दी गई

चार्जशीट में कहा गया है कि नाबालिग आरोपी के बचाने के लिए उसकी मां ने जांच कर रही पुलिस टीम को डेढ़ लाख रुपए की घूस दी थी। आरोपियों में मंजी राम, उसका बेटा विशाल, सब-इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, दो विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजुरिया और सुरेंद्र वर्मा, हेट कॉन्स्टेबल तिलक राज और स्थानीय नागरिक प्रवेश कुमार शामिल हैं। इनके खिलाफ रेप, मर्डर और सबूत छिपाने की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

आगे पढ़े पूरी खबर

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY