OMG – सिर्फ घर की सफाई कर हर महीने साढ़े 4 लाख रुपये कमाती है यह लड़की, जाने कैसे


Woman Cleaning

अगर आपसे पूछा जाए कि घर की सफाई के बदले कितने रुपये दिए जाने चाहिए तो शायद आपके मन में ख्याल आए 5 या 10 हजार रुपये. लेकिन एक लड़की घर की सफाई कर हर महीने करीब साढ़े चार लाख रुपये तक कमा लेती है. ऐसा नहीं कि इसके लिए वह रात-दिन काम में जुटी रहती हो. वह इतने पैसे कमाने के लिए हर हफ्ते महज 16 घंटे काम करती है. जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है… लेकिन यह कैसे संभव है इसके लिए आप आगे पढ़िए. एक नेक्ड क्लीनर ने बताया कि वह किस तरह हर महीने इतने रुपये कमा लेती है.

हफ्ते में करना होता है 16 घंटे काम

दरअसल यह लड़की हर हफ्ते केवल 16 घंटे काम करती है और इससे उसे सालाना करीब 57 हजार पाउंड (करीब 54 लाख रुपये), एक महीने में करीब 4.5 लाख रुपये की आमदनी होती है. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट की रहने वाली 28 साल की बिजनेस ग्रेजुएट और एक बच्चे की मां घर और दीवारों की सफाई करती है तो कई बार उसके बदन पर कोई भी कपड़ा नहीं होता. हालांकि कई बार उसके बदन पर कुछ कपड़े भी होते हैं.

इस तरह काम करने पर आमदनी हुई दोगुनी

जब से उसने घर की सफाई और कपड़े साफ आदि करने का काम बिना कपड़े पहने करना शुरू किया है तब से उसकी आमदनी दोगुनी हो गई है. हालांकि अब वह पहले के मुकाबले काम भी कम घंटे ही करती है. जब से उसने बदन के कपड़े उतारकर काम करना शुरू किया है वह हफ्ते में केवल 16 घंटे ही काम करती है. इसके लिए यह महिला क्वींसलैंड की बेयर ऑल क्लीनिंग सर्विस कंपनी के जरिये काम करती है.

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY