फिरोजपुर रोड स्थित सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में सेहत विभाग द्वारा की गई रेड, वेज सूप में डालते थे चिकन पावडर


Satta Bazar Restaurant

सेहत विभाग की ओर से मंगलवार को फिरोजपुर रोड स्थित सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में रेड की गई। इस दौरान टीम को चिकन पावडर मिला जोकि वेज सूप में इस्तेमाल किया जाता था। डीएचओ अंदेश कंग, फूड सेफ्टी अफसर योगेश गोयल की टीम ने दोपहर दो बजे रेड की। डॉ. कंग के मुताबिक रेस्टोरेंट में चिकन पावडर मिला। शेफ ने लिखकर दिया कि वह वेजिटेरियन सूप में चिकन पावडर इस्तेमाल करते हैं, जोकि नियमों के विपरीत है। यही नहीं, छापामारी के दौरान खाने का एक्सपायरी सामान भी बरामद हुआ, जिसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके अलावा रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मियों के मेडिकल भी नहीं हुए हैं।

दो जगह से भरे पनीर, दही व टमाटर ग्रेवी के सैंपल

डॉ. कंग ने कहा कि रेस्टोरेंट से पनीर व दही के दो सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एक अन्य रेस्टोरेंट में भी चैकिंग की गई जहां से टमाटर ग्रेवी व पनीर के तीन सैंपल भरे गए। ओमेक्स मॉल में स्थित गरम मसाला रेस्टोरेंट से भी सैंपल भरे गए। डॉ. कंग ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से आने वाले दिनों में भी यह चैकिंग अभियान जारी रखा जाएगा। खाद्य विक्रेताओं को लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

सूप में चिकन पावडर नहीं डालते : मैनेजर

सट्टा बाजार रेस्टोरेंट के मैनेजर केशव ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि जिस वक्त सेहत विभाग की टीम ने रेस्टोरेंट में आई तब एक जूनियर शैफ मौजूद था। उसे पावडर के बारे में जानकारी नहीं थी। इसलिए, उसने गलत जानकारी टीम को दे दी। रेस्टोरेंट में वेज सूप में चिकन पावडर नहीं इस्तेमाल होता। हालांकि, एक्सपायरी सामान बरामद होने के बारे में उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY