इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण और प्रसार के लिए हीरो साइकिल, यामाहा और मित्सुई ने किया गठबंधन


Hero Cycles Yamaha and Mitsui join hands on the electric bicycle journey

लुधियाना – ग्लोबल साइकिलिंग प्रमुख हीरो साइकिल, जिसने हाल ही में इलेक्ट्रिक साइकिल के क्षेत्र में प्रवेश किया है, उसने यामाहा मोटर कं, लिमिटेड और जापान की मित्सुई एंड कं, लिमिटेड के साथ सामरिक गठबंधन किया है, जो कि यामाहा इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट द्वारा हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल संचालन की तकनीक, विनिर्माण और विपणन के लिए है।

ये घोषणा हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) के चेयरमैन श्री पंकज एम मुंजाल, यामाहा मोटर कं, लिमिटेड के कार्यकारी महाप्रबंधक एसपीवी बिजनेस यूनिट श्री मित्सु योशी सुनकावा और मित्सुई एंड कं, लिमिटेड के जनरल मैनेजर थर्ड मोटर वेहिकल डिविजन श्री यूजी तोकुनागा ने यामाहा मोटर्स के मुख्‍यालय इवाटा, जापान में की।

“इस साझेदारी की योजना भविष्‍य की संभावनाओं को तलाश कर की गई जिसमें मित्सुई एंड कं, लिमिटेड द्वारा बाजार की बिक्री, वितरण और विपणन सहायता के साथ हीरो और यामाहा द्वारा संयुक्त रूप से नई ई-मोबिलिटी उत्पादों का विकास भी शामिल हैं।” श्री मुंजाल ने कहा। इस गठबंधन द्वारा बनाया गया ये उत्‍पाद भारत के लिए अपनी तरह का पहला उत्‍कृष्‍ट ई-एमटीबी उत्‍पाद होगा, जो कि ठीक उसी श्रेणी का है जिसका विकास पिछले वर्ष यूरोप में सबसे तेजी से हुआ है।

हाल ही में हीरो साइकिलों द्वारा घोषित अन्य पहलों के चलते यह घोषणा हुई है, जिसमें “साइकिल वैली” परियोजना है जिसे लुधियाना में स्थापित करने का प्रस्ताव है जो कि साइकिल उद्योग की शुरू से अंत तक आपूर्ति श्रृंखला के लिए निश्चित केंद्र के रूप में कार्य करेगा। साइकिल वैली का नेतृत्व हीरो साइकिल द्वारा प्रमुख निवेशक के रूप में किया जाएगा और वैश्विक साइकिल घटक निर्माताओं के साथ संयुक्त उद्यमों में आपूर्तिकर्ताओं का एक पारिस्थितिकी तंत्र भी तैयार करेगा।

हीरो साइकिल लिमिटेड हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) समूह की प्रमुख कंपनी है, और यह दुनिया का सबसे बड़ा एकीकृत साइकिल निर्माता है जो प्रसार, विनिर्माण में सबसे आगे है और प्रति दिन 19000 से अधिक साइकिलों की बिक्री करता है। फायरफ़ॉक्स बाइक इंडिया, एवोकेट स्पोर्ट्स यूके और बीएसएच वेंचर्स श्रीलंका हीरो मोटर्स कंपनी की अन्य साइकिल कंपनियां हैं।

यामाहा मोटर कं, लिमिटेड मोटरसाइकिल, मरीन प्रोडक्‍ट (समुद्री उत्पादों), बिजली उत्पादों और जमीनी उत्‍पादों की एक विश्व अग्रणी निर्माता कंपनी है। कंपनी के विविध व्यवसाय और विस्तृत विविध प्रकार के उत्पादों को छोटे इंजन, चेसिस और हल और इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण पर केंद्रित अपनी स्वामित्व वाली प्रौद्योगिकियों को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है। मित्सुई एंड कं, लिमिटेड अक्टूबर, 2018 तक 66 देशों में 136 कार्यालयों के साथ दुनियाभर में फैली सबसे विविध और व्यापक व्यापार, निवेश और सेवा प्रदाता कं‍पनियों में से एक है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY