सेब की पेटियों में छिपाकर लाई जा रही 200 करोड़ की हेरोइन NCB ने पकड़ी, कश्मीर के कुपवाड़ा से दिल्ली में होनी थी डिलीवरी


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से दिल्ली लाई जा रही हेरोइन की बड़ी खेप को जम्मू कश्मीर नेश्नल हाईवे के टोल प्लाजा से जब्त किया है. एनसीबी के डायरेक्टर जनरल एसके झा ने बताया की हेरोइन की इस बड़ी खेप को सेब की पेटियों में छिपाकर दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी लाया जाना था, जहां से आगे सप्लाई किया जाना था.एनसीबी के मुताबिक, 5 नवंबर को एजेंसी को जानकारी मिली थी कि सेब के तीन ट्रक में हेरोइन की एक बड़ी खेप कुपवाड़ा से दिल्ली भेजी जा रही है.

जिसके बाद एनसीबी में जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा के पास सेब की पेटियों से लदे तीन ट्रक को चेक किया. इनमे से एक ट्रक में सेब की चार पेटियों पर खास तरीके का निशान बनाया गया था, जिससे एनसीबी को शक हुआ, और जब सेब की इन पेटियों को खोला गया तो उनमें से सेब की जगह 50 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद किये गए.

जांच के दौरान एनसीबी को पता चला है कि हेरोइन की ये बड़ी खेप अफगानिस्तान से पहले पाकिस्तान पहुंची, जहां से सड़क के रास्ते हिंदुस्तान के कुपवाड़ा लाया गया. कुपवाड़ा में 200 करोड़ रुपये की इस हेरोइन को सेब की पेटियों में छिपकर रखा गया था..दो सौ करोड़ रुपये की इस हेरोइन को कुपवाड़ा से दिल्ली पहुचाने के बदले ट्रक के इस ड्राइवर को साढ़े चार लाख रुपये दिए जाने थे, दिल्ली में सफेद जहर की ये खेप कहाँ सप्लाई होनी थी इसकी जानकारी भी इस ट्रक ड्राइवर को यहां पहुचने के बाद व्हाट्सएप पर दी जानी थी. लेकिन, उससे पहले ही एनसीबी ने रेड कर दी.

एनसीबी के मुताबिक, पिछले ढाई महीने में एजेंसी ने देशभर से अफगानिस्तान से लाई गई करीब 160 किलो हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत इंटरनॅशनल मार्किट में करीब 640 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. फिलहाल, अब एनसीबी ट्रक ड्राइवर से पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार करोड़ो रूपये की हेरोइन की इस खेप को दिल्ली में कहां और किसको सप्लाई किया जाना था.

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY