पाकिस्तान की करतूत – कस्टम विभाग ने मालगाड़ी की बोगी से 3.75 करोड़ की हैरोइन और हशीश बरामद की


Narcotics seized by Custom department from Pakistan Cargo Train

अंतर्राष्ट्रीय अटारी रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर से कस्टम विभाग की टीम ने पाकिस्तान से आई मालगाड़ी की बोगी से 754 ग्राम हैरोइन जब्त की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत करीब 3.75 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इतना ही नहीं इस बार हैरोइन की इस खेप के साथ 14 ग्राम हशीश भी जब्त की गई है जिसको देखकर लगता है कि तस्कर हशीश की तस्करी भी करने का प्रयास कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात कस्टम विभाग के असिस्टैंट कमिश्नर एस.जे.एस. चुघ की अगुवाई में पाकिस्तान से आई मालगाड़ी की कस्टम स्टाफ की तरफ से रैमजिंग (रैमजिंग की बात करें तो कस्टम विभाग का स्टाफ आधुनिक उपकरणों के साथ मालगाड़ी की सभी बोगियों के नीचे बैठकर उसमें बनी कैवेटीज यानि खाली स्थान को चैक करता है यह काम काफी कड़ी मेहनत वाला होता है क्योंकि गर्मी व उमस के दिनों में ट्रेन की बोगियों के नीचे बैठकर चैकिंग के दौरान सांप व अन्य जहरीले जीव जंतु भी काटने का डर रहता है) की जा रही थी।

इस दौरान पाकिस्तान से आई मालगाड़ी की 2 खाली बी.एस.एन.ए. वैगनों में लगभग 300-300 ग्राम हैरोइन के 3 पैकेट बोगी की कैवेटीज में छिपा कर रखे गए पकड़े गए। इसकी जांच करने के बाद तीनों पैकेट्स हैरोइन के पाए गए। इससे पहले भी कस्टम विभाग की टीम ने पाकिस्तान से आई मालगाड़ी की बोगियों से हैरोइन की खेप को जब्त किया था।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY