जाने पाकिस्तान द्वारा पकड़े गये भारतीय वायुसेना के कमांडर अभिनंदन के बारे में


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना की ओर से एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक पायलट की पहचान पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के तौर पर पेश की है।

21 जून, 1983 को पैदा हुए 35 साल के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के पास सेलायुर इलाके रहने वाले बताए जाते हैं। अभिनंदन वतर्मान एक सेवानिवृत्त एयर मार्शल के बेटे हैं।

अभिनंदन बुधवार को एयर फोर्स के ऑपरेशन में शामिल थे और मिग 21 बाइसन जेट उड़ा रहे थे। पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने उनके विमान को मार गिराया, लेकिन अभिनंदन ऐन मौके पर विमान से बाहर निकलने में कामयाब हो गए। लेकिन पाकिस्तानी सीमा में होने के कारण वह हिरासत में लिए गए।

Loading Video Please Wait

पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी 46 सेकंड के एक वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति नजर आ रहा और दावा है कि यह व्यक्ति भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन हैं।

वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स कह रहा है, मैं भारतीय वायुसेना का अधिकारी हूं। मेरा सर्विस नंबर 27981 है। वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकती। सूत्रों ने यहां अभिनंदन के पद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

 

  • 122
    Shares

LEAVE A REPLY