इस भारतीय उद्योगपति ने अपने कर्मचारियों को दिये 20 करोड़ के दिवाली गिफ्ट


दिवाली के मौके पर एक दूसरे को उपहार देने का चलन पुराना हैं, लेकिन अगर ये गिफ्ट लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में हो तो किसी की भी हैरानी बढ़ जाएगी. वित्तीय कंपनी कैपिटल फर्स्ट के संस्थापक और चेयरमैन वी वैद्यनाथन ने कंपनी के उतार-चढ़ाव में हमेशा साथ देने वाले कर्मचारियों, रिश्तेदारों और पर्सनल स्टॉफ को 20 करोड़ रुपये के दिवाली गिफ्ट दिए हैं.

इस प्रकार दिए गिफ्ट

वी वैद्यनाथन ने ये गिफ्ट कंपनी के शेयर के रूप में दिए हैं. उन्होंने 20 करोड़ रुपये मूल्य के 4.29 लाख शेयर गिफ्ट किए हैं. न्यूज वेबसाइट मनीलाइफ के मुताबिक उन्होंने कंपनी में अपनी निजी हिस्सेदारी से कैपिटल फर्स्ट के 26 कर्मचारियों को ये शेयर दिए हैं. इनमें 3 कंपनी के पूर्व कर्मचारी हैं. इसके अलावा 10 रिश्तेदार और 5 उनके निजी स्टाफ लोग भी उपहार पाने वालों में शामिल हैं. निजी स्टाफ में ड्राइवर और घर में काम करने वाली नौकरानी भी शामिल हैं.

कैपिटल फर्स्ट ने नियामक को दी जानकारी में बताया, ‘उन्होंने (वैद्यनाथन) इच्छा जाहिर की कि 2010 से जब कंपनी स्टार्ट-अप के रूप में थी, तब से संगठन को बनाने और इस मौजूदा स्थिति में लाने के लिए वह इन सभी लोगों के प्रति वह अत्यधिक आभारी हैं.

कंपनी का अब एक बैंक के साथ विलय होने जा रहा है, और ये विलय एक महत्वपूर्ण पड़ाव है क्योंकि अब हमें बैंक का प्लेटफार्म मिल सकेगा. इसलिए नए सफर की शुरुआत से पहले धन्यवाद के तौर पर उन्होंने इन 26 कर्मचारियों में प्रत्येक को 11,000 शेयर गिफ्ट किए हैं.’

कैपिटल फर्स्ट के 26 कर्मचारियों में तीन कर्मचारी ऐसे हैं, जो अब कंपनी में काम नहीं कर रहे हैं. वैद्यनाथन ने अपने 10 करीबी रिश्तेदारों को कुल 1.10 लाख शेयर गिफ्ट किए हैं, जबकि अपने 5 निजी स्टाफ को कुल 32500 शेयर दिए हैं. कैपिटल फर्स्ट का शीघ्र ही एचडीएफसी में विलय होने वाला है. शुक्रवार को कैपिटल फर्स्ट के शेयर 478.60 रुपये के भाव पर बंद हुए.

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY