तेज गर्मी के कारण जगराओं रेलवे ब्रिज का काम करना श्रमिकों के लिए हुआ मुश्किल, निर्धारित समयसीमा पर काम पूरा होने के आसार कम


 

Jagraon Bridge Reconstruction Work

लुधियाना – जगराओं रेल ब्रिज के निर्माण में ठेकेदार की ओर से अब तेजी लाई गई है। लेकिन फिर भी कार्य निर्धारित समयसीमा में पूरा होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। भीषण गर्मी और धूप के बीच लेबर कार्य करना नहीं चाहती हे। श्रमिकों का कहना है कि धूप में काम नहीं चल पाता है और वे लोग बीमार हो रहे हैं।

भयंकर गर्मी में हादसे का डर बना रहता है। मंगलवार को एक भी पिल्लर का काम पूरा नहीं हो पाया। मौके पर मौजूद इंजीनियर का कहना था कि गर्मी में लेबर शॉटेज के कारण वर्क धीमी गति से हो रहा है। उन्होंने कहा कि डेली वर्क में कमी आई है, लेकिन जल्द इसमें सुधार कर लिया जाएगा। हालांकि मंगलवार को भी कम लेबर के साथ साइट पर काम चलता रहा। जानकारों का कहना है कि चूंकि पुल शहर की जीवन रेखा है, ऐसे में ज्यादा लेबर लगाकर काम जल्द से जल्द करवाया जाना चाहिए। यदि ऐसा ही काम चलता रहा तो पुल पूरा होने में काफी समय लगेगा। उधर, 45.5 डिग्री तापमान के बीच लोग जगराओं पुल में जाम में फंसे रहे।

क्वालिटी का रखा जा रहा विशेष ध्यान

जगराओं पुल रेल ब्रिज निर्माण में देरी होने को लेकर रेल अधिकारियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी को निर्देश दे रखा है कि पुल निर्माण में क्वालिटी का विशेष ध्यान रखें ताकि योजना की गारंटी बनी रहे। कांट्रेक्टर को रेलवे की ओर से चेतावनी दी गई है। रेल अधिकारी बताते हैं कि 30 जून तक योजना पूरी होने की संभावना नहीं है। कांट्रेक्टर ने कहा कि क्वालिटी पर ध्यान रखने से समय थोड़ा ज्यादा लगता ही है।


LEAVE A REPLY