पाबंदी के बावजूद खुलेआम 30 से 40 रुपये बोतल बिक रहा है तेजाब, पुलिस कमिश्नर के आदेशों को किया जा रहा है उल्लंघन


Acid Sale

लुधियाना शहर में कई बार महिलाओं और लड़कियों पर तेजाब से हमला हो चूका है जिसके बाद पुलिस कमिश्नर द्वारा तेजाब व् अन्य चीजों की बिक्री पर पाबंदी आदेश जारी किये गये थे| याद दिला दें पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बीती 25 दिसंबर को आदेश जारी कर तेजाब की खुलेआम बिक्री पर पाबंदी के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद भी शहर के कई इलाकों में तेजाब की बिक्री हो रही है| इससे साफ है कि सीपी के आदेशों का दुकानदारों पर कोई असर नहीं हुआ है। उनके आदेशों को ठेंगा दिखाकर दुकानदार बच्चों और युवकों को उनका पता नोट किए खुलेआम तेजाब बेच रहे हैं। उनकी यह लापरवाही शहर में एसिड अटैक के कारण किसी की जिंदगी खराब न कर दे।

आदेश जिनका पालन नहीं करवा पाए अधिकारी

25 दिसंबर को पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने तेजाब खुलेआम बेचने पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए थे। उन्होंने कहा था कि उनके ध्यान में आया है कि तेजाब की गैरकानूनी ढंग से बिक्री हो रही है। तेजाब ज्वलनशील पदार्थ है और मानव जिंदगी के लिए खतरनाक है। इसलिए उनकी ओर से जारी किए गए आदेशों का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। पर ऐसा हुआ ही नहीं। उनके आदेश का अफसर पालन ही नहीं करवा पाए।

हैबोवाल, कुंदन पुरी इलाके में भी सरेआम हो रही बिक्री

सलेमटाबरी इलाके में पड़ताल करने के बाद टीम अन्य शहरी इलाकों में पहुंची। यही हालात शहर के हैबोवाल एरिया के दुकानों, कुंदन पुरी, सिविल अस्पताल के पास की दुकानों पर थे। शहर की करीब बारह दुकानों पर यह जांच की गई और इनमें से आठ पर तेजाब बिना पूछताछ किए, बिना पहचान पत्र जमा किए और बिना रिकॉर्ड रखे ही दे दिया गया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY