मेयर ने छापा मारकर लोगों से गैर कानूनी तरीके से पार्किंग के पैसे वसूल रहे चार कारिंदों को पकड़ा


illegal fee Case

नगर निगम अफसरों की नाक तले ही कुछ प्राइवेट कारिंदे अब भी लोगों से फीस वसूल रहे हैं जिनमें से नगर निगम जोन ए के सामने मल्टी स्टोरी पार्किंग में एक तरफ नगर निगम के मुलाजिम लोगों से पार्किंग फीस ले रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ प्राइवेट कारिंदे लोगों से गैर कानूनी तरीके से पार्किंग फीस वसूल रहे हैं। मेयर बलकार सिंह संधू ने मल्टी स्टोरी पार्किंग में छापा मारा, तो चार कारिंदों को लोगों से पार्किंग फीस वसूलते हुए पकड़ा। हालांकि मेयर ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष परमिंदर मेहता कई दिनों से नगर निगम जोन ए में अवैध तरीके से पार्किंग फीस वसूलने का मामला उठाया।

इसके बावजूद नगर निगम अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। सोमवार को मेयर बलकार सिंह संधू पैदल ही मल्टी स्टोरी पार्किंग की तरफ चले गए। पार्किंग के मुख्य गेट पर तो नगर निगम के कर्मचारी लोगों से पार्किंग फीस वसूल रहे थे। जबकि यूनियन दफ्तरों की तरफ जो लोग कार पार्किंग करने जा रहे थे, वहां पर चार कारिंदे लोगों से पार्किंग फीस वसूल रहे थे। मेयर ने चारों को दबोच लिया और उनसे पर्चियां ले ली। इन कारिंदों ने 20 रुपये से लेकर 50 रुपये तक की पर्चियां छपवाईं थी। मेयर ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने माना कि वह नगर निगम के कर्मचारी नहीं हैं और अपने खर्चे के लिए पार्किंग फीस वसूल रहे थे। उसके बाद मेयर ने उन्हें चेतावनी दी कि अगर दोबारा उन्होंने यहां पर पार्किंग फीस वसूली तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद चारों कारिंदे वहां से फरार हो गए।

निगम कर्मियों की मिलीभगत की आशंका

मल्टी स्टोरी पार्किंग का संचालन इस वक्त नगर निगम कर्मियों के हाथ में है। निगम कर्मी पूरे दिन मल्टी स्टोरी पार्किंग की एंट्री पर बैठे होते हैं। चंद कदमों की दूरी पर यूनियन दफ्तरों की तरफ जाने वाला गेट है। उसी गेट पर प्राइवेट काङ्क्षरदे लोगों से अवैध तरीके से फीस वसूल रहे थे। अब सवाल यह उठता है कि क्या इतने दिनों से पार्किंग में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को यह प्राइवेट कारिंदे नहीं दिखे।

मेयर ने चेतावनी देकर छोड़े पकड़े कारिेंदे

नगर निगम लुधियाना के मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि मुझे सूचना मिली थी कि पार्किंग में कुछ प्राइवेट कारिदें लोगों से पैसे वसूल रहे हैं। सोमवार को दिन में छापा मारा तो चार कारिेंदों को पकड़ा है। चारों ने माफी मांगते हुए कहा कि वह भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे। इसलिए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

 


LEAVE A REPLY