एलिवेटिड रोड पर हो रहे निर्माण कार्य के कारण भगवान श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का बदला रूट – ऐसे जाना पड़ेगा फिरोजपुर रोड तक


Sri bhagwan Jagannath Rath Yatra Route

कल शहर में आयोजित होने वाली भगवान श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का रूट निर्माणाधीन एलिवेटिड रोड ने बदल डाला। ऐसा पहली बार हुआ है कि रथ यात्रा को फिरोजपुर रोड से नव दुर्गा मंदिर रोड सीधा नहीं ले जाया जा रहा। इस बार यात्रा को मल्हार रोड के दायीं ओर से ले जाया जाएगा। जहां से किप्स मार्केट व गुरु नानक पब्लिक स्कूल के आगे से होते हुए नव दुर्गा मंदिर पहुंचाया जाएगा। 23 की दोपहर 12 बजे यह यात्रा जगराओं पुल स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर से रवाना होगी, जिसके दोपहर डेढ़ से ढाई बजे तक फव्वारा चौक पहुंचने की संभावना है। वहां से रानी झांसी रोड होते हुए यह यात्रा शाम 5 बजे घुमार मंडी और देर शाम 8 बजे आरती चौक पहुंचेगी। जहां से फिरोजपुर रोड, मल्हार रोड, किप्स मार्केट होते हुए रात 10 बजे तक नव दुर्गा मंदिर में पहुंच कर संपन्न होगी। शहर में रविवार सुबह 8 से रात 10:30 बजे तक भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। निर्माण कार्य के चलते पहले ही रहता था जाम

एलिवेटिड रोड के निर्माण कार्य के चलते पहले से ही वहां हर रोज भारी जाम रहता है, लेकिन श्री जगन्नाथ रथ यात्रा के दिन वो रूट के पूरी तरह से बंद होने की संभावना रहेगी, जिसके चलते उसके रूट में परिवर्तन किए गए हैं। पुराना सेशन चौक और भारत नगर चौक से डायवर्ट होगा ट्रैफिक दोपहर को रथ यात्रा के फव्वारा चौक पहुंचने से ठीक पहले पुराना सेशन चौक और भारत नगर चौक से आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा। घुमार मंडी पहुंचने से ठीक पहले कॉलेज रोड और भाई बाला चौक से आने वाले ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा। आरती चौक तक पहुंचने से पहले फिरोजपुर रोड के ट्रैफिक को भाई बाला चौक, लोधी क्लब रोड और सदर बाइपास से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

लोगों को ऐसे जाना पड़ेगा फिरोजपुर रोड तक

  • चंडीगढ़ रोड से जगराओं जाने वाले भारी वाहनों को समराला चौक, चीमा चौक, ढोलेवाल, आत्म नगर कट से दुगरी नहर पुल की ट्रैफिक लाइट से पक्खोवाल रोड, फुल्लांवाल, जे 7 और लोधी क्लब से फिरोजपुर रोड पर ले जाया जाएगा।
  • बस स्टैंड से फिरोजपुर जाने वाली बसों को आत्म पार्क कट, दुगरी नहर पुल की ट्रैफिक लाइट से पक्खोवाल रोड, फुल्लांवाल, जे 7 और लोधी क्लब से फिरोजपुर रोड पर ले जाया जाएगा। चंडीगढ़ व दिल्ली जाने वाले भी जान लें फिरोजपुर रोड से चंडीगढ़ व दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को लोधी क्लब, फुल्लांवाल, पक्खोवाल रोड से सदन बाइपास से निकाला जाएगा। हल्के वाहन पीएयू गेट-1 से निकलेंगे
  • फिरोजपुर रोड से आने वाले हलके वाहनों को पीएयू गेट नंबर एक से दीपक अस्पताल, डी जोन व पक्खोवाल फाटक से होते हुए रवाना किया जाएगा। शाम 5 के बाद ही पुराने सेशन चौक से आएंगी बसें लुधियाना से हंबड़ां की ओर जाने वाली बसों को भारत नगर चौक, आरती चौक, काका मैरिज पैलेस चौक, राजपुरा चौक से हंबड़ा की ओर निकाला जाएगा। शाम पांच बजे वो अपने पुराने रूट सेशन चौक से आ जा सकेंगी।
  • एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड के लिए ये रूट एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को पीएयू गेट नंबर एक व गेट नंबर दो से बेरोक टोक जाने दिया जाएगा।
  • 8
    Shares

LEAVE A REPLY