आम जनता पर फिर से पड़ी महंगाई की मार – दूध हुआ तीन रुपये महंगा, मिठाई के दामों में भी होगी बढ़ोतरी


 

milk

आम जनता पर दिन प्रतिदिन महंगाई की मार पड़ रही है जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है| अब दूध महंगा होने से आपके बच्चों के गिलास में उसकी मात्रा कम होना तय है। दूध उत्पादकों ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण दूध के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। डेयरी संचालकों और दुग्ध उत्पादकों ने तत्काल प्रभाव से दूध के दाम तीन रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ा दिए हैं। वहीं चुनाव आचार संहिता के चलते सहकारी दूध कंपनी वेरका ने अभी दामों में बढ़ोतरी नहीं की है।

सूत्रों की मानें तो बढ़ोतरी को लेकर वेरका की ओर से चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा गया है। दूध के दाम बढ़ने से मिठाइयां भी महंगी हो जाएंगी। पंजाब हलवाई एसोसिएशन ने दस रुपये प्रति किलो तक दामों में इजाफा करने का फैसला किया है। वेरका के जीएम बीआर मदान के मुताबिक दूध के दामों को बढ़ाए जाने को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के चलते सहकारी संस्था की ओर से दामों में इजाफा नहीं किया जा सकता। उच्च अधिकारियों की ओर से चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर दामों को बढ़ाने की मांग की गई है, जबकि दाम कितने बढ़ाए जाएंगे, इसका फैसला चंडीगढ़ स्थित मुख्य कार्यालय में लिया जाएगा।

मिठाइयां बनाने की लागत बढ़ी

पंजाब हलवाई एसोसिएशन के प्रधान नरिंदर सिंह के मुताबिक दूध के दाम बढ़ जाने से मिठाई को बनाने की लागत काफी बढ़ गई है। पंजाबभर के मिठाई विक्रेताओं की ओर से 20 अप्रैल से हर मिठाई के दामों में दस रुपये प्रति किलो का इजाफा किया जाएगा। इसमें दूध से बनने वाली सारी मिठाइयां शामिल होंगी।


LEAVE A REPLY