मेक्सिको की वनीसा पोंस डि लियोन बनी मिस वर्ल्ड 2018, मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने पहनाया ताज


चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड पेजेंट के 68वें सीजन में मेक्सिको की वनीसा पोंस डि लियोन को मिस वर्ल्ड 2018 चुना गया. उन्हें मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने ताज पहनाया. वनीसा ने 118 देशों की सुंदरियों को पछाड़ कर इस खिताब पर कब्जा किया है. पहली रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन रहीं.

वनीसा पोंस को 5 मई 2018 को मिस मैक्स‍िको चुना गया था. इस दौरान उन्होंने 32 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ा था. वनीसा ने यूनिवर्सिटी ऑफ गुवानाजु आटो से इंटरनेशनल कॉमर्स में डिग्री ली है. इसके अलावा उन्होंने ह्यूमन राइट्स में भी डिप्लोमा किया है. वनीसा का जन्म 7 मार्च 1992 को हुआ था. वह एक फुल टाइम मॉडल हैं. उन्हें वॉलीबॉल खेलना और पेंटिंग करना पसंद है

मिस वर्ल्ड बनने के लिए उनसे पूछा गया कि वह किसी की मदद के लिए वर्ल्ड खिताब का इस्तेमाल किस तरह करेंगी. जवाब में उन्होंने कहा कि जैसा मैं पिछले तीन सालों से करती आ रही हूं, वैसा ही करती रहूंगी. वनीसा ने कहा कि दुनिया में हर किसी को केयरिंग और लविंग होना चाहिए. इसकी कोई कीमत नहीं होती है. उनका मानना है कि किसी की मदद करने में आपका कुछ नहीं जाता है. इस पेजेंट में इस बार भारत का प्रतिनिधित्व तमिलनाडु की रहने वाली अनुकृति वास ने किया. अनुकृति जून में आयोजित मिस इंडिया पेजेंट चुनी गईं थी. वह टॉप 30 तक तो पहुंची लेकिन, टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं.

भारत की तरफ से अब तक 6 सुंदरियों को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला है. रीता फारिया 1966 में मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं. 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी, 2000 में प्रियंका चोपड़ा और 2017 में मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं. टॉप 30 में चाईना, कूक आईसलैंड, बेलारूस, बेल्जियम, नार्दर्न आयरलैंड, रसिया, स्कॉटलैंड, नाईजीरिया, साउथ अफ्रीका, भारत, पनामा की सुंदरियां शामिल हुईं.

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY