साल 2018 मिस यूनिवर्स के ख़िताब का हुआ ऐलान – फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे के सिर सजा ताज, भारत की नेहल चुदासमा खिताब की दौड़ से बाहर


आज साल 2018 मिस यूनिवर्स के ख़िताब का ऐलान हो चुका है जिसमें फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे के सिर पर मिस यूनीवर्स 2018 का ताज सजा है। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी Tamaryn Green फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की Sthefany Gutiérrez सेकंड रनर अप रही। भारत की नेहल चुदासमा शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं। लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं. मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स 2018 प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं भारत की नेहल चुडासमा शीर्ष 20 से बाहर हो गई हैं। मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं।

पांच सेमी फाइनलिस्ट का चुनाव हर क्षेत्र अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, एशिया प्रशांत से किया जाता है। इसके साथ ही वाइल्ड कार्ड श्रेणी से भी एक का चुनाव किया जाता है. शीर्ष 20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की सुंदरियां शामिल हैं। इस शो का आयोजन पांच बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी ने किया।


LEAVE A REPLY