पंजाबियों के शौंक के आगे दुनिया भी हैरान – पटियाला के निवासी ने बेटे को जन्मदिन के तोहफे में दी चांद पर जमीन


दुनिया में शौक का कोई मूल्य नहीं होता और पंजाबियों के शौक की बात करें तो उनके शौक अलग ही होते हैं, जिसके लिए वे पूरी दुनिया में मशहूर हैं। ऐसा ही कुछ अनोखा कर दिखाया है जिला पटियाला के गांव करहाली साहिब के निवासी मुनीश सिंगला (इंजीनियर) ने जिसने अपने बेटे रितीश सिंगला (2) के जन्मदिन पर उसके लिए चांद पर जमीन खरीद कर उसको दुनिया का सबसे अनोखा तोहफा देकर एक मिसाल कायम की।

इस बारे में जानकारी देते हुए इंजीनियर मुनीश सिंगला ने बताया कि जब उसके परिवार के सदस्यों ने पूछा कि वह अपने बेटे के जन्मदिन पर क्या तोहफा देंगे तो उसने काफी विचार करके यह फैसला लिया कि वह अपने बेटे को ऐसा तोहफा देगा, जो पहले किसी पिता ने अपने बेटे को नहीं दिया हो। मुनीश सिंगला ने बताया कि उसको मां द्वारा बच्चे के लिए गाई जाने वाली लोरी ‘चंदा मामा दूर के’ याद आई और इससे प्रेरित होकर ही उसने अपने बेटे के लिए चांद पर जमीन खरीदने का फैसला लिया।

Moon Land Given by Patiala Resident Father to his Son in Birthday Gift
मुनीश सिंगला ने बताया कि इसके लिए उसने कैलिफोर्निया की ल्यूनर सोसायटी इंटरनैशनल संस्था से संपर्क किया और चांद पर जमीन खरीदने के बारे में जानकारी प्राप्त की और चांद पर ‘सी आफ मसकोवी’ के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जमीन के साथ लगती जमीन खरीदी है। उसका कहना है कि अपने बेटे के जन्मदिन पर उसे चांद पर खरीदी जमीन का अनोखा तोहफा देकर वह गर्व महसूस कर रहा है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY