मुल्लांपुर फ्लाईओवर उद्घाटन से पहले दूसरी बार फिर धंसा


लुधियाना – लुधियाना-फिरोजपुर जी.टी. रोड पर बना मुल्लांपुर फ्लाईओवर सावन की बरसात के साथ दूसरी बार फिर धंस गया। कोई बड़ा हादसा न घटे इसलिए बड़े वाहनों के ऊपर से निकलने पर रोक लगा दी गई है। उल्लेखनीय है कि नैशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से एस.एल. कंपनी के ठेकेदार द्वारा बनाए गए पुल की हालत इतनी खस्ता है कि इसके उद्घाटन करने से पहले ही दूसरी बार फिर इसकी पोल खुल गई है।

पुलिस थाने के सामने बने अंडर के पास पर पुल करीब 4 इंच दब गया था जिस पर कंक्रीट डालकर ठेकेदार की तरफ से खानापूर्ति कर दी गई थी परन्तु वह ज्यादा देर नहीं चल सकी और अब इस बड़ी लापरवाही कारण पुल पर बने फुटपाथ से सड़क करीब 6 इंच धंस गई है। वहां दरारें भी पड़ गई हैं जिनका मुख्य कारण डिवाइडर में मिट्टी न डालना था। इसकी सूचना मिलते ही ट्रैफिक इंचार्ज ब्रह्मदास ने पुल पर बैरीकेड लगाकर यातायात बंद कर दिया। इस घटना का डी.एस.पी. हरकमल कौर ने भी जायजा लिया।

फ्लाईओवर पुल के इंजीनियर रजनधारी ने माना कि ठेकेदार की तरफ से घटिया क्वालिटी का मैटीरियल लगाकर पुल तैयार किया गया है और बार-बार पुल का धंसना और उसमें दरारें पडऩा उसकी लापरवाही का प्रत्यक्ष प्रमाण है। नैशनल हाईवेज के इंजीनियर महेन्द्र सिंह और मधु सूदन ने कहा कि फ्लाईओवर पर बने डिवाइडरों में ठेकेदार की तरफ से पैसे मिलने की सूरत में मिट्टी नहीं डाली गई जिस कारण पुल धंसने की समस्या बरकरार है। उनका कहना है कि धंसे पुल को उखाड़ कर मिट्टी का जायजा लेने उपरांत ही कंक्रीट डाला जाएगा जिस का कार्य आरंभ कर दिया गया है।

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY